Kaun Banega Crorepati 14 Know Question of One Crore Rupees Asked by Amitabh Bachchan – Entertainment News India


टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 14) के हालिया एपिसोड में दर्शकों को वह देखने को मिला जो इस रियलिटी शो में बहुत कम ही देखने को मिलता है। यानि किसी कंटेस्टेंट का सिर्फ कुछ पल के लिए करोड़पति बनना। सोमवार के रोलओवर कंटेस्टेंट शाश्वत गोयल बड़ी सूजबूझ के साथ सवालों का जवाब देते हुए 7.5 करोड़ के जैकपॉट तक पहुंच गए थे लेकिन फिर हाल ऐसा हो गया कि हाथ को आया, मुंह ना लगाया।

शाश्वत ने लगाई थी पूरी कैलकुलेशन

शाश्वत जब एक करोड़ रुपए और एक आलीशान गाड़ी जीत चुके थे तब उन्होंने अमिताभ बच्चन से पूछा कि अगर वो 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाते हैं तो क्या उन्हें कार मिलेगी? इस पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें बताया कि 7.5 करोड़ के सवाल का जवाब गलत होने पर वह 75 लाख रुपये के पड़ाव पर पहुंच जाएंगे और इसलिए उन्हें गाड़ी नहीं मिलेगी।

1 करोड़ से सीधे 75 लाख पर गिरे

कुछ देर सोचने के बाद शाश्वत ने अमिताभ बच्चन को बताया कि 1 करोड़ रुपये से अगर वो 7.5 करोड़ रुपये पर जाते हैं तो तकरीबन 650 पर्सेंट की ग्रोथ होगी जबकि जवाब गलत होने पर उनकी प्राइज मनी 25 प्रतिशत घटेगी, इसलिए वह 7.5 करोड़ का सवाल अटेंप्ट जरूर करेंगे। फिर इस शो में वो देखने को मिला जो बहुत कम ही देखने को मिलता है। शाश्वत का जवाब गलत हो गया और वह 1 करोड़ रुपये से सीधे 75 लाख के पड़ाव पर आ गिरे।

1 करोड़ के लिए पूछा गया ये सवाल

चलिए जानते हैं कि क्या था 1 करोड़ रुपये के लिए पूछा गया वो सवाल जिसका जवाब देकर भी शाश्वत करोड़पति नहीं बन पाए। अमिताभ बच्चन ने पूछा- गाजीपुर, उत्तर प्रदेश में स्थित, भीतरी स्तंभ किस साम्राज्य के राजाओं की वंशावली निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण स्त्रोत है? ऑप्शन थे- (A) शिशुनाग (B) गुप्त (C) नन्द (D) मौर्य। सही जवाब था ऑप्शन बी यानि गुप्त।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here