Kerala man fined challan of Rs 500 for not wearing a helmet in the car


आप कार से जा रहे हैं, तभी आपको ट्रैफिक पुलिस रोककर ये कहे कि आपने हेलमेट क्यों नहीं पहना। इसके लिए वो आपका चालान भी काट दे, तब सोचिए आपको कैसा लगेगा। ऐसा ही मामला केरल में सामने आया है। यहां एक मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) कार मालिक को ठीक से हेलमेट नहीं पहनने के लिए केरल ट्रैफिक पुलिस (Kerala Traffic Police) से 500 रुपए का चालान मिला। यह चौंकाने वाली घटना केरल यातायात पुलिस द्वारा गलती से हुई है। कार मालिक अजीत ए भी इस चालान के मिलने पर चौंक गए। चलिए ये पूरा मामला क्या है, आप भी जानिए।

तिरुवनंतपुरम का है मामला

ये रोचक मामला तिरुवनंतपुरम का है। दरअसल, यह चालान मूल रूप से मोटरसाइकिल पर जा रहे दो लोगों के लिए जारी किया गया था। चालान के मुताबिक, बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना था, लेकिन जारी किए गए चालान में जो गाड़ी नंबर डाला गया वो अजीत ए नाम के व्यक्ति की Maruti Suzuki Alto का था। चालान में ट्रैफिक पुलिस ने कार मालिक पर ठीक से हेलमेट न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगा दिया। अब ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ये भी पढ़ें- सिंगल चार्ज पर 400Km दौड़ेगी टाटा की नई Eelectric Car, कंपनी 11 मई को लॉन्च करेग

संबंधित खबरें

चालान पर बाइक की फोटो

ट्रैफिक पुलिस द्वारा जो चालाना जारी किया गया है उसमें बाइक सवाल की फोटो साफ नजर आ रही है। इसमें बाइक के पीछे बैठे आदमी ने हेटमेट नहीं पहना है। हालांकि, चालान पर KL21D9877 नंबर लिखा है जो अजीत ए की मारुति ऑल्टो का है। पुलिस का कहना है कि बाइक और कार के नंबर में लगभग समानता है। बाइक का नंबर KL21D9811 है। अब ये बात अलग है कि चालान अजीत के घर गया। उन्हें 500 रुपए का जुर्माना भरने को कहा गया।

ये भी पढ़ें- एक दिन बाद इस कंपनी की कार भी हो जाएंगी महंगी, मारुति की ब्रेजा और बलेनो जैसे हैं मॉडल

इस मामले पुलिस का आया बयान

ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि इस मामले में मोटरबाइक के रजिस्ट्रेशन में कुछ गड़बड़ी हुई है। जैसा कि चालान के साथ अटैच इमेज में दिखाई दे रहा है। मोटरबाइक के आखिरी दो अंकों को छोड़कर बाकी सभी मिलता-जुलता है। आखिरी दो डिजिट 77 के बजाय 11 है। यह एक लिपिक या टंकण त्रुटि का परिणाम हो सकता है, जब रजिस्ट्रेशन नंबर सिस्टम में दर्ज किया जा रहा था। हालांकि, अजीत ने मीडिया ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को हल करने के लिए मोटर वाहन विभाग को शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here