Kia Carens demand grows in Tier 3 cities crosses 50000 bookings overall


किआ कैरेंस ने 14 जनवरी के बाद से 2 महीने से भी कम समय में 50000 बुकिंग हासिल कर ली है। Kia ने भारतीय बाजार में अपनी इस चौथी कार Carens को इस साल 15 फरवरी को लॉन्च किया गया था। दक्षिण कोरियाई कार कंपनी ने इस कार की बुकिंग को लेकर बताया कि इसकी 42 फीसदी बुकिंग टियर 3 शहरों से हुई है। इस कार के लग्जरी और लक्जरी प्लस वैरिएंट हमारे ग्राहकों के लिए फेवरेट ऑप्शन रहें। इसमें उनका बुकिंग योगदान 43 फीसदी है।

Carens के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की मांग बराबर रही है, पेट्रोल के साथ लगभग 50 प्रतिशत ग्राहकों ने Carens के डीजल वेरिएंट को पसंद बुक किया है। इसके अलावा, कार के ऑटोमेटिक वैरिएंट को लगभग 30 प्रतिशत ग्राहकों को आकर्षित किया। पिछले महीने, कंपनी ने लॉन्च के केवल 13 दिनों में सेमीकंडक्टर की कमी के बीच कैरेंस की 5300 इकाइयां बेचीं है।

Kia Carens की शुरुआती कीमत 8.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 16.99 लाख (एक्स-शोरूम) है। यह पांच ट्रिम्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस के साथ कई पावरट्रेन और सीटिंग ऑप्शन के साथ आती है।

किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने कहा कि कैरेन्स के लिए इस प्रतिक्रिया से काफी खुश है। और यह उस उत्साह से मेल खाता है जो ग्राहकों ने हमारी अन्य एसयूवी दिखाया है, और यह बहुत उत्साहजनक है।

इंजन, माइलेज, ट्रांसमिशन

किआ कैरेंस में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115hp की पॉवर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं दूसरा 1.4 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। यह इंजन 140hp की पॉवर और 242Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन भी दिया गया।

किआ कैरेंस 7DCT और 6AT सहित कई ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है। किआ का दावा है कि कैरेंस का पेट्रोल इंजन 16.5 किमी/लीटर तक माइलेज देता है, जबकि डीजल मोटर लगभग 21.3 किमी/लीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here