Kia Sonet CNG spotted during testing on road know price and engine


भारत के सीएनजी कार मार्केट में जंग तेज होने जा रही है। टाटा मोटर्स की एंट्री के बाद अब किआ मोटर्स भी इस सेगमेंट में आने वाली है। कंपनी जल्द ही अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet का सीएनजी अवतार लाने वाली है। हाल ही में यह कार कंपनी प्लान्ट के पास टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पाई तस्वीरों में कार को पुरानी किआ बैजिंग और CNG स्टिकर के साथ देखी जा सकती है। सी पिलर पर एक बैज भी है जो पुष्टि करता है कि यह सीएनजी सॉनेट है।

Kia Sonet CNG के स्पेसिफिकेशंस

तस्वीरों में कार परGT और T-GDi की बैजिंग भी देखी जा सकती है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सॉनेट सीएनजी 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल के साथ आएगी। यह इंजन DCT गियरबॉक्स के साथ 118 bhp पावर और 172 Nm टॉर्क डिलीवर करता है। सीएनजी ऑप्शन में पावर और टॉर्क घट जाएगी। अगर सोनेट सीएनजी को वास्तव में टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ पेश किया जाता है, तो उम्मीद है कि इसे 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग: इस कंपनी ने लिया बड़ा फैसला, वापस मंगाए हजारों स्कूटर्स

संबंधित खबरें

कीमत और वेरिएंट

यह देखना दिलचस्प होगा कि किआ टॉप वेरिएंट के साथ सोनेट सीएनजी को लॉन्च करती है या नहीं। आमतौर पर कंपनियां सीएनजी कारों को मिड ट्रिम्स के साथ पेश करती हैं। हालांकि टाटा मोटर्स ने Tiago CNG और Tigor CNG को टॉप वेरियंट्स के साथ पेश करके इस ट्रेंड को बदलने की कोशिश की है। 

यह भी पढ़ें: 1 लीटर में 26KM से ज्यादा माइलेज, महंगे पेट्रोल की टेंशन दूर कर देगी यह Honda कार

रिपोर्ट के मुताबिक, किआ सोनेट सीएनजी की कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले करीब 70 से 90 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। सीएनजी मॉडल का टॉप वेरिएंट 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकता है। यह सॉनेट डीसीटी ऑटोमैटिक के मुकाबले थोड़ा सा कम होगा।

(Photo: Rushlane) 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here