Landslide in a mining quarry took place in Haryana Bhiwani Two injured and several missing


हरियाणा के भिवानी में शनिवार को एक खनन खदान में लैंड स्लाइड की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार, इस हादसे में कुछ लोगों की मौत के साथ ही कई लोग घायल हैं और कई लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हैं।

हादसे की जानकारी मिलते ही हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल भी मौके पर पहुंच गए। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है। मंत्री ने कहा कि मैं अभी मृतकों का सटीक आंकड़ा नहीं दे सकता। डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश करेंगे।

जे.पी. दलाल ने बताया कि अब तक तीन लोग अस्पताल ले जाए गए हैं। 3-4 लोग और हो सकते हैं। प्रशासन को दबे हुए लोगों को जल्द से जल्द निकालने की कोशिश करने के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस द्वारा लापता लोगों की सही संख्या पता लगाने के लिए ठेकेदारों और घटनास्थल पर मौजूद लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस मृतकों और घायलों की शिनाख्त की भी कोशिश कर रही है। 

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा, “भिवानी में दादम खनन क्षेत्र में भूस्खलन की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से दुखी हूं। मैं त्वरित बचाव अभियान और घायलों को तत्काल सहायता सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हूं।” 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here