lucknow super giants vs delhi capitals Highlights IPL 2022 Match 15 Scorecard Prithvi shaw Quinton De Kock Ayush Badoni


LSG vs DC IPL 2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल 2022 के 15वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ की 61 रन की तूफानी पारी के चलते लखनऊ के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को लखनऊ ने दो गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने 80 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं युवा टेलेंट आयुष बदोनी ने 3 गेंदों पर 10 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। बदोनी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जीताया। इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। दिल्ली को पृथ्वी शॉ ने तूफानी शुरुआत देते हुए 34 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रन की तूफानी पारी खेली थी। दिल्ली को पहला झटका शॉ के रूप में 61 के निजी स्कोर पर लगा था। इसके बाद वॉर्नर 4 और पॉवेल 3 रन बनाकर आउट हो गए। लड़खड़ाती दिल्ली को कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज ने संभाला और क्रमश: 39 और 36 रन की पारी खेल दिल्ली का स्कोर 149 तक पहुंचाया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स को भी अच्छी शुरुआत मिली। क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल (24) ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लुइस 13 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। लखनऊ को तीसरा झटका कुलदीप यादव ने दिया और यहां मैच फंसता हुआ दिखाई दिया। मगर अंत में क्रुणाल पांड्या ने 14 गेंदों पर 19 रन पारी खेली और टीम को स्कोर के नजदीक पहुंचाया और बचा हुआ काम आयुष बदोनी ने कर दिया। इससे पहले दीपक हुड्डा ने 11 रन बनाए थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here