Mafia regime of US created Ukraine crisis says Iran Supreme Leader Khamenei – International news in Hindi – US पर भड़का ईरान, खामनेई बोले


रूस द्वारा यूक्रेन पर किए जा रहे हमलों से ईरान अमेरिका पर भड़क गया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा है कि अमेरिका और पश्चिमी देशों की नीतियों के कारण यूक्रेन में युद्ध जारी है। उन्होंने कहा है कि हम यूक्रेन में युद्ध रोकने के पक्ष में हैं। हम यूक्रेन में युद्ध खत्म होने की कामना करते हैं।

‘यूक्रेन संकट से सबक सीखें लोग, पश्चिम पर भरोसा नहीं किया जा सकता’

अमेरिका को लताड़ते हुए खामनेई ने कहा है कि वाशिंगटन के माफिया शासन के कारण कई संकट पैदा हुए हैं। अमेरिका पश्चिम समर्थन नेताओं को स्थापित कर अन्य देशों में हस्तक्षेप करता है। यूक्रेन ऐसी ही अमेरिकी नीतियों का शिकार हो गया है। उन्होंने कहा है कि दुनिया के लोगों को यूक्रेन संकट से यह सबक सीखना चाहिए कि पश्चिम पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

खामनेई ने यूक्रेन मसले को लेकर अपने एक घंटे के भाषण में एक बार भी रूस का जिक्र नहीं किया। उन्होंने कहा है कि लोग सरकारों के सबसे महत्वपूर्ण समर्थक हैं और अगर यूक्रेन के लोगों ने उनकी सरकार का पूरा समर्थन किया होता, तो वे आज जहां हैं वहां नहीं होते।

ईरान के विदेश मंत्री भी अमेरिका पर भड़के

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुल्लाहियन ने भी यूक्रेन मसले पर अमेरिका को लताड़ लगाई थी। उन्होंने कहा था है कि यूक्रेन संकट की जड़ें नाटो के उकसावे में है। हालांकि उन्होंने कहा है कि हम नहीं मानते कि युद्ध का सहारा लेना कोई समाधान है। उन्होंने कहा था कि यूक्रेन मसले को लेकर युद्धविराम स्थापित करना और एक राजनीतिक और लोकतांत्रिक समाधान खोजना अनिवार्य है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here