Mahesh Bhatt Made Shah Rukh Khan starrer Bollywood movie Duplicate to impress Alia Bhatt – Entertainment News India


बॉलीवुड की खूबसूरत और दमदार एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भले ही स्टार किड हो लेकिन उन्होंने अपने दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया है। आलिया की एक्टिंग के सभी मुरीद हैं और बैक टू बैक कई फिल्मों में आलिया ने अपने हुनर से दर्शकों का दिल भी जीता है। आलिया भट्ट, निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की बेटी हैं, जिन्होंने 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the Year) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 1998 में रिलीज हुई शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), जूही चावला (Juhi Chawla) और सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) की फिल्म डुप्लीकेट (Duplicate), आलिया भट्ट की वजह से बनी थी? 

आलिया का ‘डुप्लीकेट’ से कनेक्शन
महेश भट्ट का नाम सिनेमा के उम्दा निर्देशकों में शुमार है। नाम, सारांश, सड़क, सर, तड़ीपार, डैडी सहित कई हिट फिल्में दे चुके महेश भट्ट ने ही साल 1998 में फिल्म डुप्लीकेट बनाई थी। फिल्म में शाहरुख, जूही, सोनाली, मोहनीश बहल, काजोल जैसे सितारे नजर आए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेश भट्ट ने डुप्लीकेट, बेटी आलिया की वजह से बनाई थी।

https://www.youtube.com/watch?v=7dyXZbZEaks

बच्चों के लिए बनाई थी डुप्लीकेट
फिल्म डुप्लीकेट के शूट के दौरान महेश भट्ट ने ‘लहरें’ से बातचीत के दौरान कहा था, ‘ये एक ऐसी फिल्म है, जिसे मैं अपने बच्चों के लिए बना रहा हूं।’ दरअसल महेश की बाकी फिल्में बच्चों के हिसाब से काफी वॉयलेंट और डार्क थीं। महेश ने बातचीत में आगे कहा था कि वो बेटी आलिया को इस फिल्म से इम्प्रेस करना चाहते हैं।

बच्चे इम्प्रेस नहीं होते
महेश ने कहा था, ‘आम तौर पर बच्चे अपने पैरेंट्स से इम्प्रेस नहीं होते हैं। लेकिन मुझे विश्वास है कि फिल्म डुप्लीकेट से मेरी चार वर्षीय बेटी आलिया इम्प्रेस हो जाएगी। बता दें कि फिल्म डुप्लीकेट में शाहरुख खान, बबलू और मनु के डबल रोल में नजर आए थे। फिल्म दर्शकों को पसंद आई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

‘डियर जिंदगी’ में आलिया- शाहरुख
याद दिला दें कि आलिया भट्ट और शाहरुख खान फिल्म डियर जिंदगी में एक साथ नजर आ चुके हैं। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था, जिस में शाहरुख के किरदार का नाम डॉक्टर जहांगीर खान (जग) था। एक साइकोलॉजिस्ट जो आलिया की मदद करते हैं। गौरतलब है कि आलिया भट्ट, पिता महेश भट्ट की फिल्म सड़क2 में भी काम कर चुकी हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here