maruti suzuki suv coupe will lunch soon with hybrid engine


मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इंडियन SUV मार्केट में बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रही है। इंडियन कार न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक नई SUV Coupe को डिवेलप कर रही है। इस अपकमिंग SUV का कोडनेम YTB है और माना जा रहा है कि यह साल 2023 में लॉन्च हो जाएगी। इसी एसयूवी में कंपनी पावरफुल हाइब्रिड इंजन ऑफर करने वाली है, जो इसे काफी फ्यूल इफीशिएंट बनाएगा। इसकी एक और खास बात है कि यह आने वाले CAFE एमिशन नॉर्म्स को भी पूरा करेगी। 

सॉनेट और हुंडई की बढ़ेगी टेंशन

मारुति की यह नई SUV ब्रेजा के ऊपर वाले सेगमेंट में आ सकती है। इसकी सीधी टक्कर किआ सॉनेट और हुंडई वेन्यू के टॉप एंड वेरियंट्स से होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो यह अपकमिंग SUV ऑटो एक्सपो 2022 में दिखाई गई Futuro-e Concept का प्रोडक्शन वर्जन हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल की टेंशन होगी दूर, नई Toyota Glanza में मिलगा जबर्दस्त माइलेज, 15 मार्च को लॉन्च होगी प्रीमियम हैचबैक

बलेनो के HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड

मारुति YTB SUV सुजुकी के HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। यह वही प्लैटफॉर्म है, जो कंपनी बलेनो में ऑफर करती है। नई हाइब्रिड एसयूवी को कंपनी खासतौर से यंग जेनरेशन के ग्राहकों के लिए तैयार कर रही है। इसकी सेल नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप से होगी। एसयूवी में प्रीमियम हाई-एंड फीचर्स मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 

मिल सकता है 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन

मारुति YTB कॉम्पैक्ट कूपे एसयूवी सिंगल पेट्रोल इंजन में आएगी। इसमें 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा सकता है, जो पावरफुल हाइब्रिड इलेक्ट्रिफिकेशन से लैस होगा। इसकी मदद से कंपनी एसयूवी में बेहतर माइलेज ऑफर करना चाह रही है। कंपनी आजकल भारतीय बाजार के लिए 6 नई SUV भी डिवेलप कर रही है। इनमें 2 SUV मॉडल को सुजुकी और टोयोटा मिलकर तैयार कर रही हैं।  

यह भी पढ़ें: इस सस्ती SUV की बाजार में जबरदस्त डिमांड, 2 महीने से कम समय में मिली 50000 बुकिंग, देखें डिटेल्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here