mata vaishno devi bhawan stamped pm narendra modi tweet Spoke to Jammu and Kashmir LG manoj sinha and home minister – India Hindi News


Vaishno devi temple stampede: माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के दौरान 12 लोगों की मौत के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसपर अपनी संवेदना जाहिर की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा,केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय जी से बात की और स्थिति का जायज़ा लिया।’ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस हादसे में मरने वाले सभी लोगों के परिवार के सदस्यों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत निधि कोष से 2-2 लाख रुपए दिये जाएंगे। इसके अलावा इस घटना में घायल लोगों को 50,000 रुपए दिये जाएंगे। इधर जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा है कि इस भगदड़ में मरने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा हादसे में घायल लोगों को 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। 

साल के पहले दिन बड़ा हादसा

आपको बता दें कि नए साल यानी साल 2022 के पहले ही दिन जम्मू कश्मीर में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ मच गई। जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है। 25 से ज्यादा लोग इस भगदड़ में घायल हो गए हैं। यह हादसा सुबह करीब 2 बजकर 45 मिनट पर हुआ है।

क्यों मची भगदड़

माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ क्यों मची? अभी इसकी जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि वहां बहस हो गई थी जिसकी वजह से भगदड़ मची और इतना बड़ा हादसा हुआ है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here