meaning of ponniyin selvan know reasons to watch mani ratnam aishwarya rai movie in theatre – Entertainment News India


सिनेमा लवर हैं तो अब तक आप मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म पोन्नियिन सेल्वन के बारे में काफी कुछ सुन चुके होंगे। कई हिंदी दर्शक फिल्म के नाम को लेकर भी कन्फ्यूजन में हैं। ज्यादातर को इसका मतलब नहीं पता। मूवी का काफी बज है। इसकी कई वजहें हैं। ट्रेड एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि यह फिल्म अपनी कमाई से लोगों को चौंका सकती है। कुछ लोग इसकी भव्यता की तुलना बाहुबली से कर रहे हैं तो कुछ लोग इसे गेम ऑफ थ्रोन्स जैसा बता रहे हैं। फिल्म रिलीज होने में कुछ ही घंटे बाकी हैं। 30 सितंबर को यह मूवी रिलीज हो रही है। इससे पहले फिल्म से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग तो जान ही लेने चाहिए।

ये है पोन्नियिन सेल्वन का मतलब

सबसे पहले बात करते हैं फिल्म के नाम की। फिल्म का नाम है पोन्नियिन सेल्वन। इसका अर्थ है पोन्नि यानी कावेरी नदी का बेटा। फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति के फिक्शन नॉवेल का अडॉप्टेशन है। मूवी पीरियड ड्रामा है। जिसमें चोल वंश का समय और उत्तराधिकार की लड़ाई दिखाई गई है। यह 10वीं सदी के बैकड्रॉप पर है।  ये भी पढ़ें: Ponniyin Selvan I की बंपर अडवांस बुकिंग, बिक गए वीकेंड तक के टिकट

क्या गेम ऑफ थ्रोन्स की है कहानी?

फिल्म को लेकर इंडस्ट्री के लोगों को काफी उम्मीदें हैं। दर्शक भी काफी उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें इतिहास से जुड़ा कुछ बाहुबली जैसा भव्य देखने को मिलेगा। यह पीरियड ड्रामा है जिसमें हमेशा बढ़िया सिनेमैटिक एक्सपीरियंस मिलने का स्कोप रहता है। कॉस्ट्यूम से लेकर फिल्म का ट्रीटमेंट और वीएफएक्स सबकुछ लोगों को अपील कर सकता है। फिल्म की तुलना गेम ऑफ थ्रोन्स से की जा रही है। इस पर मणि रत्नम जवाब दे चुके हैं कि मूवी गेम ऑफ थ्रोन्स का तमिल वर्जन नहीं बल्कि गेम ऑफ थ्रोन्स पोन्नियिन सेल्वन का इंग्लिश वर्जन है। 

थिएटर में आएगा मजा

यह पहली तमिल फिल्म है जो कि IMAX में रिलीज हो रही है। पीरियड फिल्म को 2डी के बजाय IMAX स्क्रीन्स पर देखना दर्शकों को लिए और भी एक्साइटिंग एक्सपीरियंस साबित होगा। फिल्म को साउथ में बंपर अडवांस बुकिंग मिली है। वहीं ओवरसीज में भी मूवी के लिए क्रेज दिख रहा है।

मणि रत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट

फिल्म मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसमें उनकी कई सालों की मेहनत लगी है। मूवी का बजट 500 करोड़ रुपये है। माना जा रहा है कि यह मणि की अब तक की बेस्ट फिल्म साबित होगी। इसके अलावा फिल्म कास्ट भी अपीलिंग है। ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, त्रिशा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, विक्रम प्रभु और प्रकाश राज जैसे एक्टर्स एक साथ स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here