Melbourne Cricket Ground MCG is getting ready for India vs Pakistan t20 world Cup 2022 match


भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में महामुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में खेला जाएगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख से ज्यादा है। ऐसे में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए ये स्टेडियम दुनिया के सबसे ज्यादा मुफीद है, क्योंकि इस मुकाबले को ज्यादा से ज्यादा लोग एक साथ देख सकते हैं। इसी मुकाबले के लिए ये स्टेडियम तैयार हो रहा है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दोनों टीमों का पहला मुकाबला खेला जाएगा, जो किसी महामुकाबले से कम नहीं होगा, क्योंकि दोनों टीमों का जो फैन बेस है, उसके आधार पर ये मुकाबला अहम हो जाता है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिनमें स्टेडियम में पिच और ग्राउंड को तैयार किया जा रहा है। 

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के तौर पर जाना जाता है, क्योंकि भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम है, जिसकी दर्शक क्षमता एमसीजी के मुकाबले ज्यादा है। ऐसे में एमसीजी दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी, जिसे देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक पहुंचने वाले हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here