Mercedes C-Class to Honda City Hybrid Upcoming cars to launch in India in May 2022


आप इस महीने नई कार लेने का प्लान बना रहे हैं, तब थोड़ा सा इंतजार कीजिए। 7 दिन बाद आपको कुछ नए ऑप्शन मिलने वाले हैं। दरअसल, अगले महीने यानी मई में होंडा और हुंडई समेत कई कंपनियां अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी में हैं। वहीं, मारुति, टोयोटा जैसी कंपनियों के फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च हो सकते हैं। इसमें से कई मॉडल आपके बजट में होंगे। तो लग्जरी कार खरीदने के शौकीन ग्राहकों के लिए भी कई ऑप्शन मिलेंगे। तो चलिए अब देर नहीं करते हुए इन सभी मॉडल पर नजर डाल लेते हैं।

1. Honda City e:HEV Hybrid

होंडा कार्स इंडिया ने 2022 Honda City e:HEV का प्रोडक्शन राजस्थान में टपुकारा प्लांट में शुरू कर दिया है। इस हाइब्रिड सेडान की पहली यूनिट को मई में रोल आउट किया जाएगा। सेडान मेनस्ट्रीम सेगमेंट में भारत की पहली स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार है। होंडा सिटी हाइब्रिड अब देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मिड-साइज सेडान कार बन गई है। ये एक लीटर पेट्रोल में 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी इस हाइब्रिड सेडान की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है। इसे होंडा डीलरशिप पर 21,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 5,000 रुपए का पेमेंट करके भी इसे बुक किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Maruti के बाद अब Tata की कार खरीदना भी हुआ महंगा, जानिए अब कितने रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे

संबंधित खबरें

2. Mercedes C-Class

मर्सिडीज-बेंज ने ऐलान किया है कि वो 10 मई को भारत में 2022 सी-क्लास (C-Class) लॉन्च करेगी। मर्सिडीज पहले से ही मौजूदा मर्सिडीज-बेंज कार मालिकों के 30 अप्रैल तक इसकी बुकिंग ओपन कर चुकी है। ये 1 मई से बड़े पैमाने पर ग्राहकों के लिए खोली जाएगी। लेटेस्ट मर्सिडीज सी-क्लास की बुकिंग राशि 50,000 रुपए है। 2022 मर्सिडीज सी-क्लास 3 वैरिएंट्स- C200, C220d और C300d (टॉप-एंड) में उपलब्ध होगी। अपने सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज (BMW 3-Series) से होगा।

3. Kia EV6

किआ (Kia) ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) का अनाउंस कर चुकी है। कंपनी के मुताबिक, EV सेगमेंट में उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 होगी। EV6 के डिजाइन, क्वालिटी और फीचर्स को ग्लोबल मार्केट के हिसाब से तैयार किया गया है। भारत में इस कार की बुकिंग 26 मई, 2022 से शुरू होगी। भारत में नई किआ EV6 की सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएंगी। माना जा रहा है कि अगर 58 किलोवाट-आर बैटरी पैक भी किआ EV6 को मिलता है तो ये 170 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगी। इससे गाड़ी की सिंगल चार्ज में रेंज 500Km से भी ज्यादा हो जाएगी। इसमें फास्ट चार्जर मिलेगा, जो 20 मिनट में ही कार को 80% तक चार्ज कर देगा।

ये भी पढ़ें- भूल जाओ Tata Nexon और Hyundai Kona, 2 महीने बाद Kia की धांसू EV आ रही; 500Km से ज्यादा रेंज

4. Skoda Kushaq Monet Carlo Edition

स्कोडा 9 मई को अपनी फ्लैगशिप SUV कुशाक का मोंटे कार्लो एडिशन लॉन्च करेगी। ज्यादा स्पोर्टी लुक वाली इस कार के लिए क्रोम के बजाय ब्लैक बैजिंग का इस्तेमाल किया गया है। जिससे ये SUV रेगुलर मॉडल से अलग दिखेगी। इसमें अलग-अलग अलॉय व्हील और फ्रंट में मोंटे कार्लो बैजिंग भी होगी। इसमें स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो के जैसा इंजन मिलने की उम्मीद है। इसका 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 115 bhp के पावर और 1.5-लीटर इंजन 150bhp का पावर जनरेट कर सकता है।

5. मारुति और टोयोटा भी लॉन्च करेंगी नई कार

मई में नई कारों को लॉन्च करने वाली लिस्ट में मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर और टोयोटा मोटर भी शामिल हैं। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा सब-कॉम्पैक्ट SUV का फेसलिफ्ट वर्जन मई में बाद में लॉन्च कर सकती है। हुंडई भी वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी में है। इन दो मॉडलों के अलावा, मारुति और टोयोटा हाल ही में लॉन्च की गई प्रीमियम हैचबैक बलेनो और ग्लैंजा के CNG वर्जन भी पेश कर सकती हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here