meta brings new feature to allow users to switch between facebook and instagram – Tech news hindi


सोशल मीडिया कंपनी मेटा अपनी फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप जैसी सेवाओं में लगातार नए फीचर्स देती रहती है, जिससे यूजर्स को बेहतर अनुभव दिया जा सके। अब कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों एक ही जगह से ऐक्सेस करने का विकल्प देने जा रही है।

साथ ही मेटा फैमिली की ऐप्स को आपस में जोड़ते हुए यूजर्स को एकसाथ कई प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट शेयर करने या फिर उनकी सेटिंग्स में बदलाव करने का आसान विकल्प मिलता है। एक से ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच नेविगेशन भी अब पहले के मुकाबले बेहतर होने वाला है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सऐप पर खतरे की घंटी हैं ये ये पांच मेसेज, कहीं आपके पास तो नहीं आए?

दो अकाउंट्स के बीच कर सकेंगे स्विच

नए मेटा फीचर की मदद से यूजर्स को उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट्स के बीच स्विच करने का आसान विकल्प दिया जाएगा। एक ही अकाउंट सेंटर से जुड़े फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स के बीच केवल एक टैप से स्विच किया जा सकेगा और वे आराम से एक से दूसरी सेवा में लॉगिन कर पाएंगे।

सभी प्लेटफॉर्म्स पर मिलेगा नया विकल्प

कंपनी ने बताया है कि नए फीचर का फायदा एंड्रॉयड, iOS और वेब तीनों प्लेटफॉर्म्स पर मिलेगा। यूजर्स यह भी मैनेज कर पाएंगे कि उन्हें कौन से प्रोफाइल्स अपने प्रोफाइल स्विचिंग पेन में देखना चाहते हैं। मेटा ने यूजर्स को लॉगिन और साइन-अप से जुड़ा रीडिजाइन्ड इंटरफेस दिखाना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम में आ रहा है ट्विटर जैसा खास फीचर, रीट्वीट की तरह कर पाएंगे रीपोस्ट

एकसाथ बना सकेंगे कई अकाउंट्स

रीडिजाइन्ड साइन-अप और लॉगिन इंटरफेस के साथ यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए अकाउंट बनाने का मौका एकसाथ दिया जाएगा। इसके अलावा फेसबुक या इंस्टाग्राम दोनों में एक पर अकाउंट होने की स्थिति में दूसरे पर अकाउंट बनाना आसान हो जाएगा और नोटिफिकेशन दिखाकर इसकी जानकारी दी जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here