Michael Bevan picks 3 teams as favourites to win T20 World Cup 2022


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक टी20 सीरीज अपने नाम की है। इसके बाद भारतीय टीम अब मिशन मेलबर्न के लिए रवाना होनी है, जहां उसकी नजरें 15 साल बाद अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने पर लगी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को भी धूल चटा चुकी है और अब वो गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली है। अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों- रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के बिना टी20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही टीम इंडिया के लिए खिताब जीतना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

PAK के प्रदर्शन पर भड़के सईद अजमल, बताया- ‘बच्चों की टीम’

हालांकि इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर माइकल बेवन (Michael Bevan) का मानना है कि भारत, मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ उन तीन टीमाें में शामिल है, जोकि टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है। दो बार के वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी बेवन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ”मुझे लगता है कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया खिताब की दावेदार हैं। मेरा मानना है कि इस समय भारत और इंग्लैंड संभावित टीम है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कुछ अद्भुत खिलाड़ी हैं, कुछ सुपर प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे लगातार दूसरे विश्व कप लेने (जीतने) के लिए काफी अच्छे हैं। ऑस्ट्रेलिया को घरेलू परिस्थितियों का भी फायदा मिलेगा।”

रोहित शर्मा का परफेक्ट 10, लगातार जारी है विजय रथ

बेवन ने जहां कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाए तो वहीं श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर रसेल अर्नोल्ड ने एशिया कप विजेता- श्रीलंका को भी खिताब का दावेदार माना। अर्नोल्ड ने कहा, “तथ्य यह है कि उन्होंने (श्रीलंका) एशिया कप जीता और, पिछले दो या तीन महीनों में उन्होंने कुछ अद्भुत क्रिकेट खेला है। जिस तरह का क्रिकेट वे खेल रहे हैं, उससे बहुत से लोगों ने पसंद किया है। इसलिए वे भी दावेदार होंगे।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here