Michael Vaughan names best T20 player in the world after KKR vs RR IPL 2022 match


इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर (Jos Buttler) ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में इस सीजन की अपनी दूसरी सेंचुरी जड़ दी। बटलर का राजस्थान के लिए यह तीसरा शतक है और वह इस फ्रेंचाइजी के लिए तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर ने कोलकाता के खिलाफ 61 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्कों की मदद से 103 रन की शतकीय पारी खेली। बटलर की इस पारी के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन्हें वर्ल्ड का सबसे बेस्ट टी20 प्लेयर बताया है। 

ऑरेंज कैप पर बटलर की बादशाहत बरकरार, आस-पास भी कोई नहीं टक्कर में

बटलर ने पिछले साल अक्टूबर में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 80.5 की औसत से रन बनाया है और साथ ही इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.43 का रहा है। वह आईपीएल 2022 में अब तक छह मैचों में 375 रन बना चुके और ऑरेंज कैप पर उन्हीं की बादशाहत बरकरार है। सोमवार को कोलकाता और राजस्थान के बीच हुए मैच के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट कर बताया कि इस समय कौन सा खिलाड़ी वर्ल्ड का बेस्ट T20 प्लेयर है। वॉन ने जॉस बटलर का नाम लेते हुए लिखा, ‘वर्ल्ड का बेस्ट टी20 प्लेयर, जॉस बटलर।’

15 साल के IPL इतिहास में पहली बार एक ही मैच में बने ये 3 बड़े रिकॉर्ड

संबंधित खबरें

 

 

IPL में तीन या इससे ज्यादा शतक लगाने के मामले में जोस बटलर छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले तीन या इससे ज्यादा शतक क्रिस गेल, विराट कोहली, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन और संजू सैमसन ने जड़े हैं। गेल के नाम 6, विराट के नाम 5, वार्नर के नाम 4, वॉटसन के नाम 4 और सैमसन के नाम 3 शतक हैं। इसके अलावा ब्रेबोर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स द्वारा ये तीसरा शतक है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here