Mithali Raj tweeted a heart touching reply to the letter received from Prime Minister Narendra Modi


भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खेल में उनके योगदान को लेकर की गई प्रशंसा से अभिभूत हैं। पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें शुभकामनायें दी थीं और कहा था कि वह कई खिलाड़ियों के लिये प्रेरणास्रोत रही हैं।

18 साल भारतीय टीम की सेवा करने का दिनेश कार्तिक को मिला फल, कप्तान बनने पर हुए इमोशनल, ट्वीट करके लिखा- गर्व है

मिताली ने ट्वीट किया, ”यह सम्मान और गर्व की बात है कि जब किसी को हमारे प्रधानमंत्री से इतना प्रोत्साहन मिलता है जो मेरे अलावा लाखों के लिये आदर्श और प्रेरणास्रोत हैं। क्रिकेट में मेरे योगदान के लिये उनके द्वारा कहे गये प्रोत्साहन भरे शब्दों से मैं अभिभूत हूं।”

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”मैं इसे हमेशा इसे संजो कर रखूंगी। अपनी अगली पारी के लिये मैं काफी प्रोत्साहित महसूस कर रही हूं और भारतीय खेलों के विकास के योगदान में हमारे माननीय प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये कड़ी मेहनत करूंगी।”

मिताली ने 232 मैचों में 50 से ज्यादा के औसत से 7805 वनडे रन जोड़े हैं। उन्होंने 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2364 रन और 12 टेस्ट में एक शतक और चार अर्धशतकों से 699 रन बनाये हैं। मिताली ने अपने करियर का अंत वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली खिलाड़ी के तौर पर किया। वह दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स से 1813 रन आगे थीं।

15 साल बाद बंगाल से टूटा ऋद्धिमान साहा का नाता, बंगाल क्रिकेट संघ ने विकेटकीपर बल्लेबाज को एनओसी दी

मिताली ने 23 साल के करियर के बाद संन्यास लिया। प्रधानमंत्री ने उन्हें लिखे पत्र में लिखा, ”आपके दो दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। आपने में शानदार प्रतिभा, दृढ़ता और परिवर्तन लाने की ललक है जो वर्षों तक बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिये जरूरी होती है। इस उत्साह ने सिर्फ आपकी ही मदद नहीं की बल्कि इससे आपने कई उभरते हुए कई खिलाड़ियों की मदद भी की।”

उन्होंने कहा, ”आपके करियर को देखने का एक तरीका संख्या के माध्यम से है। आपके लंबे खेल करियर के दौरान ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जो आपने तोड़े और साथ ही कई रिकॉर्ड बनाये भी। ये उपलब्धियां आपकी काबिलियत बयां करती हैं जिसमें महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रन स्कोरर होना भी शामिल है।”

उन्होंने लिखा, ”लेकिन साथ ही आपकी सफलता आंकड़ों और रिकॉर्ड से परे है। आप ‘ट्रेंड’ बनाने वाली ऐसी एथलीट हो जिसने कई रिकॉर्ड तोड़े और आप अन्य के लिये प्रेरणा की शानदार स्रोत हो।”

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here