Mohammed Shami set to replace Jasprit Bumrah in India T20 WC squad


टीम इंडिया को उस समय एक तगड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गए। उन्हें इस चोट से उबरने में अब करीब चार से छह सप्ताह तक का समय लगेगा। बीसीसीआई ने साेमवार को एक बयान जारी कर कहा कि बुमराह आगामी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। बुमराह की जगह अब किसे भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा, बीसीसीआई ने इस बारे में अब तक कुछ कन्फर्म नहीं किया है। लेकिन द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी तेज गेंदबाज माेहम्मद शमी का बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना तय है। शमी ने हालांकि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

वर्ल्ड कप से बाहर होने पर छलका बुमराह का दर्द, ट्वीट करके ये लिखा

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा जाएगा। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि, वह भुवनेश्वर कुमार के लिए हमेशा एक बैकअप थे, इसलिए वह स्टैंडबाय की लिस्ट में बने रहेंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ”टीम मैनेजमेंट बैकअप के बारे में स्पष्ट है। चाहर की पहचान भुवनेश्वर कुमार के बैकअप के रूप में है। भुवनेश्वर अभी भी पहली पसंद है। शमी को बुमराह के कवर के रूप में मुख्य गेंदबाज के रूप में रखा गया। इसलिए, शमी का मेन टीम में शामिल होना तय है। सिराज टीम के साथ स्टैंडबाय के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले हैं।”

टेस्ट रिटायरमेंट वापस नहीं लेंगे मोइन, कोच मैकुलम को साफ बोल दी ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे। वह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।

बुमराह ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच-पांच मैच खेले जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले थे। टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here