Mohammed Shami starts training after recovering from COVID 19 ahead of t20 world cup


टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज का हिस्सा होने वाले थे, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह कोविड की चपेट में आ गए और तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए। उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था। उम्मीद ये थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में शमी खेलेंगे, लेकिन तय समय पर वह कोविड से रिकवर नहीं हो पाए और इस सीरीज से भी बाहर हो गए। हालांकि पहले मैच से पहले उनकी कोविड टेस्ट नेगेटिव आई थी। इस सीरीज का दूसरा रविवार (2 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच से पहले अच्छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड से रिकवर हो गए हैं और आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने आपको फिट रखने के लिए गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी हैं। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज 15 सदस्यीय मुख्य टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन रिजर्व प्लेयर्स में शामिल है।

हालांकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद अब मोहम्मद शमी के मुख्य टीम में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है। शमी भारतीय टीम में सबसे अनुभवी और खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं, ऐसे में अगर बुमराह समय पर फिट नहीं हो पाते हैं, तो शमी को टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया जा सकता है। 

जसप्रीत बुमराह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ से नहीं बल्कि ‘स्ट्रेस रिएक्शन’ से हैं पीड़ित, जानें कब तक होगी रिकवरी

मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके लिखा, ”सफर जारी है।”

शमी ने पिछली बार 17 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धी मैच खेला था, जिसके बाद अब रिपोर्ट सामने आई है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया जा सकता है, जोकि 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। वनडे के लिए टीम का ऐलान होने से पहले शमी ने सोशल मीडिया पर गेंदबाजी प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने फॉर्महाउस पर नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here