Moto G52 set for Launch on 25 April Slimmest and Lightest Phone in its Segment Check Price and All Details – Tech news hindi


नए फोन खरीदने का प्लान है, तो बस एक दिन और इंतजार करिए। मोटोरोला कल ( 25 अप्रैल) को अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर Moto G52 को भारत में लॉन्च करेगी। अपकमिंग मोटो जी-सीरीज डिवाइस की कीमत देश में 20,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है और यह फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। दरअसल, कंपनी इसे साल की शुरुआत में यूरोप में लॉन्च कर चुकी है, इसलिए इसके स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। कंपनी का दावा है कि भारत में यह सेगमेंट का सबसे हल्का और पतला फोन होगा। चलिए नजर डालते हैं इसके फीचर और स्पेक्स पर…

Moto G52 में 6.6-इंच POLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट, वजन 169 ग्राम और 7.9mm पतला होने की पुष्टि की गई है। अगर आप इस फोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो इस आर्टिकल में, हम भारत में Moto G52 के लॉन्च के बारे में वह सब कुछ बताने जा रहे हैं, जो आपको जानना जरूरी है।

भारत में कब और कैसे देख सकेंगे लॉन्च इवेंट

मोटोरोला ने पुष्टि की है कि वह भारत में Moto G52 को 25 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगी। लाइव इवेंट को मोटोरोला इंडिया के Youtube चैनल और कंपनी के सोशल मीडिया हैंडल पर स्ट्रीम किया जाएगा।

संबंधित खबरें

भारत में इतनी होगी फोन की कीमत

भारत में Moto G52 की कीमत लीक हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, यह 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ सिंगल कॉन्फ़िगरेशन में आएगा, जिसकी भारत में कीमत 17,999 रुपये होने की उम्मीद है। एक टीज़र वीडियो पुष्टि करता है कि फोन भारत में दो कलर – ब्लैक और व्हाइट में लॉन्च होगा।

देश में कब से शुरू होगी बिक्री

भारत में Moto G52 की सेल डेट के बारे में फिलहाल कोई अपडेट नहीं है। डिवाइस के अप्रैल के अंतिम सप्ताह में किसी भी समय बिक्री पर जाने की उम्मीद है। सटीक बिक्री की घोषणा कंपनी द्वारा लॉन्च के समय की जाएगी।

ये भी पढ़ें- नए फोन का है प्लान तो रुकिए! अगले हफ्ते आ रहे हैं ये 7 धाकड़ फोन, लिस्ट में वनप्लस, रियलमी और मोटो भी

फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

मोटोरोला ने मोटो G52 के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की पुष्टि कर दी है। फ्लिपकार्ट के टीज़र पेज से डिवाइस के अधिकांश प्रमुख स्पेक्स का भी पता चलता है। यहां अपकमिंग Moto G52 के फुल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बताया गया है।

90Hz POLED डिस्प्ले

फोन में 6.6-इंच POLED डिस्प्ले होने की पुष्टि की गई है, जिसमें FHD+ रेजोल्यूशन होगा। डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा और अच्छे डिस्प्ले एक्सपीरियंस के लिए इसमें 2.5mm तक स्लिम बेजल्स होंगे। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 हो सकता है। वहीं फ्रंट में इसके सेंटर में पंच होल होगा।

50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

मोटो G52 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 50MP का मेन कैमरा को 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP डेप्थ सेंसर के साथ रखा जाएगा। कैमरा लेंस के साथ एक एलईडी फ्लैश है।

अपने सेगमेंट में भारत का सबसे पतला और हल्का फोन

मोटोरोला का दावा है कि Moto G52 अपने प्राइस सेगमेंट में भारत का सबसे पतला और हल्का फोन है। यह सिर्फ 7.9mm पतला है और वजन 169 ग्राम है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी द्वारा किए गए दावों का परीक्षण कब किया जाता है। इसमें पॉलीकार्बोनेट बैक होगा।

दमदार स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर

Moto G52 कथित तौर पर एक स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट से लैस होगा, जिसे एड्रेनो 610 GPU के साथ जोड़ा जा सकता है। 6nm फैब्रिकेशन पर बने प्रोसेसर को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है।

अन्य खास फीचर्स

मोटो G52 5000mAh की बैटरी से पावर ले सकता है और 30W चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। डिवाइस आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉइड 12 पर काम कर सकता है और इसके ऊपर MyUX की एक परत हो सकती है। अन्य फीचर्ल में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, 3.5 मिमी हेडसेट जैक, वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP52-रेटिंग, डुअल स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट शामिल हो सकते हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here