motorola g72 featuring 108mp camera launched in india – Tech news hindi


मोटोरोला (Motorola) ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Moto G72 को लॉन्च कर दिया है। यह फोन 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और 120Hz के रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को केवल 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 18,999 रुपये है। फोन की सेल 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। इसे आप फ्लिपकार्ट से अलावा मोटोरोला के पार्टनर रिटेल स्टोर्स से खरीद सकेंगे।

मोटोरोला G72 के फीचर और स्पेसिफिकेशन

मोटो के इस फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.6 इंच का फुल एचडी+ pOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है और इसका टच सैंप्लिंग रेट 576Hz का है। फोन में 6जीबी LPDDR4x रैम और 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G99 चिपसेट ऑफर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में आपको एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। 

इनमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मौजूद है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड मोटोरोला के My UX स्किन पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें: 5 हजार रुपये से कम में आई OnePlus की नई स्मार्टवॉच, फिटनेस और हेल्थ को करेगी मॉनिटर

कंपनी ने वादा किया है कि वह इस फोन के लिए एक अपडेट और तीवन साल तक सिक्योरिटी पैच रिलीज करेगी। फोन में आपको डॉल्बी ऐटमॉस साउंड का भी मजा मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए इस ड्यूल सिम फोन में 4G, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here