Mukesh Ambani Reliance and Apollo plan joint bid for Boots elon musk twitter detail here – Business News India


मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक बड़ी डील करने के मूड में है। इसके लिए कंपनी यूएस बायआउट फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक के साथ हाथ मिला सकती है। आपको बता दें कि बीते दिनों अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी। हालांकि, एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का समझौता कर लिया है। बहरहाल, आइए जान लेते हैं, मुकेश अंबानी की रिलायंस और अपोलो की डील की डिटेल।

क्या है रिलायंस की डील: रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस और अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ने मिलकर यूके की हाई स्ट्रीट फ़ार्मेसी चेन Boots के लिए एक संयुक्त बोली लगाने की योजना बनाई है। योजना के तहत दोनों समूहों के पास Boots में इक्विटी हिस्सेदारी का प्रस्ताव है। अगर यह डील सफल होती है तो संयुक्त रूप से दोनों कंपनियों की अगुवाई में Boots का विस्तार भारत समेत एशिया के अन्य देशों में हो सकेगा। आपको बता दें कि यूके में बूट्स के 2,000 से अधिक स्टोर हैं। 

ये पढ़ें-LIC IPO पर टेंशन में विदेशी निवेशक! दांव लगाने को छोटे शहरों में बढ़ी दिलचस्पी

संबंधित खबरें

16 मई तक की समयसीमा: Boots की अमेरिकी मूल कंपनी वालग्रीन्स बूट्स एलायंस ने पिछले दिसंबर में कारोबार को बिक्री के लिए रखा। कारोबार खरीदने की दिलचस्पी रखने वालों को बोली लगाने की समयसीमा 16 मई निर्धारित की गई है।

रिलायंस को मिली है ये सफलता: ये खबर ऐसे समय में आई है जब रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल से बुधवार को दिन में कारोबार के दौरान कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 19 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया। बाजार पूंजीकरण के इस निशान को पार करने वाली आरआईएल पहली भारतीय कंपनी बन गई। बीएसई पर दिन के कारोबार के दौरान आरआईएल का शेयर 1.85 प्रतिशत बढ़कर 2,827.10 रुपये के रिकॉर्ड उच्चस्तर पर पहुंच गए।

शेयर की कीमत में तेजी के बाद बीएसई में सुबह के कारोबार में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 19,12,814 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, कारोबार के अंत में आरआईएल का शेयर 2,777.90 पर बंद हुआ। इस बंद भाव पर कंपनी का बाजार पूंजीकरण 18,79,237.38 करोड़ रुपये था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here