mukhtar ansari shifted from banda jail to lucknow mp mla court vjra wahan stopped suddenly


एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी के लिए बांदा से लखनऊ लाए जा रहे पूर्व विधायक बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के काफिले का वज्र वाहन रास्‍ते में अचानक खराब हो गया। वज्र वाहन के स्‍टॉफ ने तत्‍काल इस बारे में पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद स्‍थानीय पुलिस ने मैकेनिक बुलाया। मैकेनिक ने गाड़ी को चेक करने के बाद धक्‍का लगवाकर रवाना कराया। इसके बाद काफिला लखनऊ के लिए आगे बढ़ा। गौरतलब है कि मुख्‍तार के बेटे और मऊ सदर से विधायक अब्‍बास अंसारी ने कल पूरी रात एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्‍तार को बांदा से लखनऊ शिफ्ट करने के लिए रात में अधिकारियों के जेल पहुंचने पर सवाल उठाया था। अब्‍बास ने किसी अनहोनी की आशंका भी जताई थी।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को बांदा से लखनऊ किया जा रहा शिफ्ट, बेटे को अनहोनी की आशंका

इसके पहले सुबह-सुबह बांदा जेल से मुख्‍तार अंसारी को लेकर एंबुलेंस लखनऊ के लिए रवाना हुई। एंबुलेंस के साथ कड़ी सुरक्षा का भी इंतजाम है। एक वज्र वाहन भी इसमें शामिल है। वज्र वाहन में कई पुलिसकर्मी तैनात हैं। रास्‍ते में एक जगह वज्र वाहन खराब हो गया। बेटे द्वारा जताई गई अनहोनी की आशंका की वजह से वज्र वाहन खराब होते ही इसकी चर्चा पूरे प्रदेश में होने लगी। इसके बाद स्‍थानीय पुलिस ने एक मैकेनिक बुलाया जिसने धक्‍का देकर वज्र वाहन स्‍टार्ट कराया। 

संबंधित खबरें

मुख्‍तार को फतेहुपुर, रायबरेली के रास्‍ते लखनऊ लाया जा रहा है। मुख्‍तार को जिस एंबुलेंस में रखा गया है उसमें एक फार्मासिस्ट, डॉक्टर और पुलिसकर्मी बैठे हैं। 

काफिले के आगे-पीछे निजी वाहनाें से नज़र रखे हैं मुख्‍तार के लोग

बांदा से लखनऊ ले आते समय रास्‍ते में कई निजी वाहनों से मुख्‍तार के करीबी लोग काफिले पर नज़र रखे हुए हैं। वे लगातार काफिले का वीडियो बना रहे हैं। 

आज लखनऊ जेल में काटनी पड़ सकती है रात 

मुख्‍तार अंसारी को आज लखनऊ जेल में रात काटनी पड़ सकती है। बताया जा रहा है कि यदि शाम चार बजे तक कोर्ट की कार्यवाही पूरी हो गई तब तो मुख्‍तार को वापस बांदा ले जाया जाएगा लेकिन यदि उससे ज्‍यादा समय लगता है तो मुख्‍तार के वकील कोर्ट में दलील दे सकते हैं कि उन्‍हें रात में बांदा न ले जाया जाए। उनकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है। ऐसी स्थिति में हो सकता है कि अदालत के आदेश पर आजम को लखनऊ जेल में ही आज की रात काटनी पडे। 

क्‍या है मामला 

बांदा जेल में बन्द मुख्तार अंसारी को हजरतगंज में जालसाजी, धोखाधड़ी समेत अन्य मामलों की सुनवाई के लिए सोमवार को लखनऊ लाया जा रहा है। दो दर्जन से अधिक मामलों के आरोपित बाहुबली मुख्तार अंसारी की सोमवार को राजधानी की अदालत में पेशी है। सोमवार सुबह छह बजे बांदा जेल से मुख्तार को राजधानी के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया गया।

कोर्ट ने हाजिरी माफी को निरस्त कर आज पेश होने का आदेश दिया था। वर्ष 2021 में मुख्तार अंसारी व उनके बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ के जियामऊ इलाके में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शत्रु संपत्ति हथियाकर उस पर अवैध निर्माण कराने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। बांदा जेल के प्रभारी अधीक्षक वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि कोर्ट में पेशी के लिए मुख्तार को लखनऊ भेजा गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here