Mumbai Indians had lost the first 5 matches of the season In 2014 too know what happened then the condition of the team


आईपीएल 2022 का आगाज मुंबई इंडियंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। अभी तक सीजन 15 में खेले 5 मुकाबलों में टीम को हार का मुंह ही देखने को मिला है। इस सीजन की पहली जीत को रोहित एंड कंपनी अभी भी तरस रही है। बुधवार रात पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में फैंस को उम्मीद थी कि इस बार मुंबई जीत का स्वाद चखेगी, मगर टीम और फैंस दोनों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगी। 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के इस लचर प्रदर्शन को देखने के बाद कई फैंस ने टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद छोड़ दी है, वहीं कुछ फैंस अभी भी टीम के साथ खड़े हैं। 

अगर हम आपसे कहें कि मुंबई इंडियंस इससे पहले भी एक बार सीजन के 5 मुकाबले हारने के बाद भी जोरदार वापसी कर चुकी है तो आपका क्या रिएक्शन होगा? शायद आप इस पर विश्वास ना कर पाएं, मगर ऐसा हो चुका है। जी हां, उस दौरान ना टीम ने जोरदार वापसी की थी बल्कि टीम प्लेऑफ का टिकट कटाने में भी कामयाब रही थी।

2014 में इससे पहले मुंबई इंडियंस हारी थी सीजन के पहले 5 मुकाबले

संबंधित खबरें

मुंबई इंडियंस ने 2013 में अपना पहला खिताब जीता था। अगले साल खिताब का बचाव करने उतरी टीम की शुरुआत निराशाजनक रही थी। टीम ने सीजन के पहले 5 मुकाबले गंवा दिए थे। मगर इसके बाद भी रोहित एंड कंपनी ने हार नहीं मानी थी। अगले 9 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीतकर टीम ने प्लेऑफ का टिकट कटाया था। मगर टीम अपने खिताब को बचा नहीं पाई थी और एलिमिनेटर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया था।

2008 और 2015 में मुंबई ने हारे थे सीजन के पहले 4-4 मैच

आईपीएल के पहले सीजन में भी मुंबई इंडियंस सीजन के पहले 4 मैच हारी थी। मगर इसके बाद टीम ने लाजवाब वापसी करते हुए अगले 10 में से 7 मुकाबले जीतकर 14 अंक तो प्राप्त किए मगर वह प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और टीम ने 5वें स्थान पर सीजन खत्म किया। वहीं 2015 में भी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम सीजन के पहले 4 मुकाबले हारी थी मगर खिलाड़ियों के आत्मविश्वास में जरा भी कमी नहीं आई थी। यही वजह थी कि टीम ने वापसी की और दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।

क्या मुंबई इस बार दोहरा पाएगी इतिहास?

मुंबई इंडियंस दो बार 4-4 मुकाबले और एक बार 5 मुकाबले हारने के बाद वापसी कर चुकी है। यह दर्शाता है कि टीम कमबैक करना जानती है, मगर सीजन दर सीजन विपक्षी टीमें मजबूत होती आई हैं और इस सीजन तो दो नई टीमें भी हिस्सा बनी हैं। ऐसे में क्या मुंबई इंडियंस वापसी कर पाएगी? क्या वह प्लेऑफ में जगह बना पाएगी? इन सवाल के जवाब तो अब 16 अप्रैल को ही मिलेंगे जब लखनऊ के खिलाफ टीम अपना 6ठां मुकाबला खेलने उतरेगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here