nagaland minister temjen imna on culture and first delhi visit htgp


इन दिनों नागालैंड के एक मंत्री सोशल मीडिया पर अपने चुटीले और मजेदार अंदाज के चलते चर्चा का विषय बने हुए हैं। सबसे पहले उन्होंने छोटी आंखों को लेकर कुछ ऐसा कहा था कि उनका बयान वायरल हो गया था। इसी बीच उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वे नागालैंड की संस्कृति पर बात कर रहे हैं और साथ में ही साल 1999 में अपनी पहली दिल्ली यात्रा को याद कर रहे हैं।

दरअसल, नागालैंड के इस मंत्री का नाम तेमजेन इमना अलांग है। तेमजेन मौजूदा समय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपने एक वीडियो में दिल्ली स्टेशन का एक किस्सा सुना रहे हैं। उन्होने कहा कि जब मैं पहली बार 1999 में दिल्ली आया और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरा, तो वहां लोगों की तादाद देखकर मैं चौंक गया। यह संख्या नागालैंड की पूरी आबादी से अधिक थी। मैं हैरान था और मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था।

इसे भी पढ़ें- मंत्री की पत्नी को गूगल पर सर्च कर रहे लोग, ऐसा जवाब मिला कि हुआ वायरल

आगे उन्होंने यह भी कहा कि सांस्कृतिक रूप से समृद्ध नागालैंड के बारे में राष्ट्रीय राजधानी के लोगों की कई गलत धारणाएं हैं। ज्यादातर लोगों को पता नहीं था कि नागालैंड कहां है। वे मुझसे पूछते थे कि क्या हमें नागालैंड जाने के लिए वीजा की जरूरत है। लोगों को एक अफवाह के बारे में पता चला कि नागालैंड के लोग इंसानों को खाते हैं। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि मेरे डील-डौल से लोगों का संदेह पुख्ता हो गया होगा।

यह पहला मौका नहीं है जब तेमजेन इमना अलांग ने अपनी मजेदार बातों से लोगों को लोटपोट किया है। इससे पहले हाल ही में उन्होंने जनसंख्या वृद्धि को लेकर बड़ा ही अनोखा समाधान पेश किया था। उन्होंने लिखा कि जनसंख्या वृद्धि के मुद्दों को लेकर समझदार हों और बच्चे पैदा करने पर समझदारी भरा विकल्प चुनें। या मेरी तरह सिंगल रहें और साथ में हम एक स्थायी भविष्य की दिशा में योगदान कर सकते हैं। आइए ‘सिंगल मूवमेंट’ में शामिल हों।

इसे भी पढ़ें- नागालैंड के मंत्री ने दिया जनसंख्या वृद्धि का ‘अनोखा समाधान’, बोले- मेरी तरह सिंगल रहो



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here