New Zealand Ajaz Patel Named ICC Mens Player Of The Month For December – Latest Cricket News


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को दिसंबर महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर ‌का ऐलान कर दिया। आईसीसी ने एजाज पटेल को दिसंबर 2021 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विजेता के रूप में चुना है। न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने दिसंबर में वानखेड़े में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में केवल तीसरे खिलाड़ी बने थे।

मुंबई में जन्में एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में उन्होंने चार विकेट लिए, जिसमें सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा शामिल थे। पटेल ने मैच में 225 रन देते हुए कुल 14 विकेट झटके थे, जो 2021 में एक टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े हैं।

 

 

 

एजाज के अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और एशेज सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया था।

 

 

 

पटेल के प्रदर्शन पर कमेंट करते हुए आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य जेपी डुमिनी ने कहा, “क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है! एक पारी में 10 विकेट लेना एक उपलब्धि है जिसे सेलिब्रेट किया जाना चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एजाज का प्रदर्शन एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे वर्षों तक याद किया जाएगा।”

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here