New Zealand Women beat India Women by 62 runs in ICC Womens World Cup 2022 Match


ICC Women’s World Cup 2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से हराने वाली टीम इंडिया को दूसरे ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के आठवें लीग मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 62 रन से हराया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। तीन मैचों में न्यूजीलैंड की ये दूसरी जीत है। वहीं, भारत की दो मैचों में ये पहली हार है। बड़ी हार के साथ भारत का नेट रन रेट भी खराब हो गया है। अभी तक भारत का नेट रन रेट 2 से ज्यादा का था, लेकिन इस मैच के बाद ये कम हो गया है। 

हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम को शुरुआत भी अच्छी मिली, लेकिन न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन और एमलिया केर ने टीम को संभाला और फिर एमी सैथर्टवेट के साथ केर ने साझेदारी की। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 260 रन बनाए। व्हाइट फर्न्स की तरफ से 75 रन की पारी एमी सैथर्टवेट ने खेली, जबकि 50 रन एमलिया केर ने बनाए। 41 रन केटी मार्टिन ने और 35 रन सोफी डिवाइन ने बनाए। भारत के लिए 4 विकेट पूजा वस्त्रकर ने लिए, 2 विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ को मिले और एक-एक सफलता झूलन गोस्वामी और दीप्ति शर्मा को मिली। 

उधर, 261 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। हालांकि, मिताली राज, यास्तिका भाटिया और आखिर में हरमनप्रीत कौर ने उम्मीद जगाई, लेकिन टीम जीत की रेखा से कोसों दूर नजर आई। भारत के लिए 63 गेंदों में 71 रन की पारी हरमनप्रीत कौर ने खेली, जबकि कप्तान मिताली राज 31 रन बनाकर आउट हुईं। यास्तिका ने 28 रन और स्नेह राणा ने 18 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ली तहुहु और एमलिया केर ने 3-3 विकेट चटकाए। हीली जेनसेन को दो, जेस केर और हैन्ना रोव को एक-एक विकेट मिला। भारत की टीम 46.4 ओवर में 198 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here