Night curfew strictness in marriage ceremony BMC may impose many restrictions to save Mumbai from Omicron


कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश और दुनिया में एक दहशत बना रखा है। इसके देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सख्त दिशानिर्देश लागू करन सकती है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में दर्ज कोविड -19 के कुल मामलों में से 50 प्रतिशत के करीब सिर्फ मुंबई से हैं। 

बीएमसी शुक्रवार दोपहर तक दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी कर सकती है। इन दिशानिर्देशों में नाइट कर्फ्यू, शादियों में मेहमानों की संख्या की सीमा और रेस्तरां की क्षमता पर एक सीमा शामिल हो सकती है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य कोविड -19 टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ बातचीत की है। कहा गया है कि उन्होंने क्रिसमस और नए साल के जश्न, शादियों और पार्टियों में होटलों और रेस्तरां में भीड़ से बचने के तरीकों पर चर्चा की है।

बीएमसी के आदेश में निम्नलिखित नियमों के शामिल होने की संभावना है:

>> रात में एक जगह पर अधिकतम पांच लोगों को ही इकट्ठा होने दिया जा सकता है।
>> शादी में मेहमानों की संख्या 100 तक सीमित की जा सकती है।
>> लोगों को 25 प्रतिशत क्षमता के साथ इनडोर समारोह और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बाहरी समारोह आयोजित करने की अनुमति दी जा सकती है।
>> रेस्तरां 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहने की संभावना है।

शुक्रवार को आदेश जारी होने की स्थिति में ये नियम शनिवार से लागू होने की संभावना है। आपको बता दें कि अब तक, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 11,578 सक्रिय मामले हैं। इनमें ओमिक्रॉन के 80 से अधिक मामले भी शामिल हैं।

गुरुवार को, महाराष्ट्र ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएट के 23 मामले दर्ज किए, जो अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक है। इसके साथ राज्य में इस नए वैरिएंट के मामलों की संख्या 88 हो गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here