Nissan Magnite has been named the official car of 2022 ICC T20 World Cup


16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए दुनियाभर के क्रिकेट लवर्स काफी उत्साहित हैं। इस वर्ल्ड कप के ली चुनी गई ऑफिशियल कार की भी घोषणा कर दी गई है। जी हां, निसान की सस्ती और दमदार एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) 2022 ICC T20 World Cup की ऑफिशियल कार चुनी गई है।

1 लाख से ज्यादा बुकिंग

निसान मैग्नाइट एसयूवी चेन्नई में कंपनी के प्लांट में बनाई गई है और लगभग 15 बाजारों में निर्यात की जाती है। निसान वर्तमान में 15 अलग-अलग देशों में मैग्नाइट का निर्यात कर रही है। इसे हाल ही में नेपाल, भूटान और बांग्लादेश में लॉन्च कियगया था। इस कार के बुकिंग की बात करें तो इसे अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों ने बुक किया है।

Nissan Magnite का इंजन और माइलेज

निसान मैग्नाइट एसयूवी कुल 6 ट्रिम्स XE, XL, XV Executive, XV, XV Premium, और XV Premium (O) में आती है। इसकी कीमत 5.76 लाख रुपये से 10.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। यह दो पेट्रोल इंजन और ढेर सारे फीचर्स के साथ आती है।

माइलेज और इंजन

इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड 1-लीटर (72PS/96Nm) और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन दिया गया है। पहला इंजन सिर्फ 5-स्पीड एमटी और दूसरा इंजन 5-स्पीड एमटी के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन से भी जुड़ा है। पहला इंजन 18.75 kmpl और दूसरा इंजन 20.0 kmpl तक का माइलेज देता है। 

फीचर्स की भरमार

इंटीरियर की बात करें तो 8 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है, जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। कार में कप और बॉटल होल्डर, 10-लीटर ग्लोव बॉक्स, सेंटर आर्मरेस्ट स्टोरेज जैसे बहुत सारे स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी हैं। इसके स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो, वॉयस असिस्टेंट, क्रूज़ फंक्शन और टेलीफोन कंट्रोल स्विच हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में 7 इंच का डिस्प्ले है। सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी, एंटी-रोल बार, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स हैं। 

निसान मैग्नाइट का रेड एडिशन है शानदार

निसान ने मैग्नाइट का एक स्पेशल रेड एडिशन भी पेश किया है, जो 7.87 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है। यह एक्सटीरियर पर रेड एक्सेंट के साथ आता है। केबिन को डुअल-टोन रेड और ब्लैक डैशबोर्ड में फिनिश किया गया है। इसके अलावा, डोर और सेंटर कंसोल पर भी रेड कलर का एक्सेंट मिलता है।

ट्रैफिक को कहें बाय! इस अनोखी टैक्सी में बैठकर हो जाइए उड़नछू, आ गई ये गजब कार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here