Nitin Menon Among 16 Umpires Named For T20 World Cup 2022


आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने मैच ऑफिशियल्स का ऐलान कर दिया है। मैच रेफरी और अंपायरों समेत कुल 20 अधिकारियों को चुना गया है, जिनमें 16 अंपायर और 4 मैच रेफरी हैं। अंपायरों में एक भारतीय भी शामिल है, जिनका नाम नितिन मेनन है। नितिन मेनन भारत के एकमात्र अंपायर हैं, जो आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा हैं, जो ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। 

आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 के चरण के लिए 20 मैच ऑफिशियल्स की घोषणा की है। आईसीसी ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है, “कुल मिलाकर, 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे, जो 2021 के फाइनल के अंपायर थे, उनमें रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, कुमारा धर्मसेना और मरैस इरास्मस का नाम शामिल है। 2022 की मेजबान टीम ने पिछला टूर्नामेंट जीता था।” 

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की चौकड़ी का हिस्सा हैं, जो टी 20 विश्व कप के आठवें संस्करण के लिए मैच रेफरी होंगे। श्रीलंकाई मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के डेविड बून भी मेगा इवेंट में मैच रेफरी होंगे। 

पाइक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग में टूर्नामेंट के पहले मैच में रेफरी की कमान संभालेंगे, जब श्रीलंका पहले दौर में नामीबिया से भिड़ेगा, जिसमें जोएल विल्सन और रोड टकर मैदानी अंपायर होंगे। पॉल राइफेल चौथे अंपायर की भूमिका में और इरास्मस के साथ टीवी अंपायर के रूप में कार्य करेंगे। इरास्मस, टकर और अलीम दार अपने सातवें आईसीसी मेंस टी 20 विश्व कप में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

ICC मेंस T20 विश्व कप 2022 में मैच अधिकारी

मैच रेफरी: एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून और रंजन मदुगले 

अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक, अलीम डार, अहसान रज़ा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गफ़ानी, जोएल विल्सन, कुमारा धर्मसेना, लैंग्टन रुसेरे , मरैस इरास्मस, माइकल गफ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, रॉडनी टकर। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here