nitish kumar bihar kashmiri pandit murder top five evening news – India Hindi News


बिहार में नीतीश कुमार के पाला बदलने से भाजपा पूरी तरह से चौकन्नी हो गई है। आज दिल्ली में भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई। वहीं आतंकी संगठन केएफएफ ने जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडित की हत्या की जिम्मेदारी ली है। बिल्किस बानो गैंगरेप केस के 11 आरोपियों की रिहाई में नया पहलू सामने आया है और मुंबई इंडियंस के एक क्रिकेटर ने महंगी कार खरीदी है। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें…

नीतीश कुमार के पालाबदल के बाद पार्टी में बड़े बदलाव करेगी भाजपा! अमित शाह भी मंथन में शामिल

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम का असर दिल्ली तक दिख रहा है। एक तरफ पटना में आज नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ है तो वहीं दिल्ली में भाजपा बैठक कर रही है। बिहार भाजपा की कोर कमिटी की बैठक में होम मिनिस्टर अमित शाह भी पहुंचे हैं। भाजपा सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी बात हो सकती है। इसके अलावा पार्टी विपक्ष में कैसे काम करेगी इस पर भी मंथन चल रहा है। यही नहीं विधानसभा और विधानपरिषद में नेता विपक्ष के चयन को लेकर भी बात होनी है। 
यहां पढ़ें पूरी खबर

आतंकी संगठन KFF ने ली सुनील भट्ट की हत्या की जिम्मेदारी, तिरंगा रैली में जाने पर हमला

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडितों पर हमला किया। इसमें से एक सुनील भट्ट की मौत हो गई है। वहीं कश्मीरी पंडित पिंटू कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकी संगठन केएफएफ (कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन का कहना है कि सुनील भट्ट तिरंगा रैली में गए थे इसलिए उनकी हत्या की गई।
यहां पढ़ें पूरी खबर 

केंद्र का नहीं था आदेश, फिर क्यों रिहा हो गए बिल्किस बानो के बलात्कारी; गुजरात के फैसले पर विवाद

केंद्र और गुजरात दोनों जगहों पर भाजपा की सरकार है। लेकिन बिल्किस बानो रेप केस के आरोपियों की रिहाई के मामले में दोनों के बीच सामंजस्य के अभाव की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों की रिहाई में राज्य सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा दी गई गाडलाइंस को दरकिनार कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान जिन कैदियों के रिहाई के लिए केंद्र सरकार की तरफ से अनुमति मिली थी, उसमें रेप आरोपी शामिल नहीं थे। इसके बावजूद गुजरात सरकार ने बिल्किस बानो रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे 11 व्यक्तियों को आजाद कर दिया। 
यहां पढ़ें पूरी खबर 

इस भारतीय क्रिकेटर के पास आ गया बहुत पैसा, खरीद डाली इतने करोड़ की ये गाड़ी

भारतीय क्रिकेटर और मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य सूर्यकुमार यादव ने नई मर्सिडीज-बेंज एसयूवी खरीदी है और अपनी पत्नी देविशा शेट्टी के साथ मुंबई में मर्सिडीज की डीलरशिप ऑटो हैंगर से इसकी डिलीवरी ली है। इस एसयूवी की तस्वीरें क्रिकेटर के साथ डीलरशिप द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की गई है। तस्वीरों में दिख रही कार Mercedes-Benz GLS है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

नीतीश सरकार का हर तीसरा मंत्री दागी, हत्या की साजिश से हिंसा भड़काने और धोखाधड़ी तक के केस

बिहार में नए मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को हो गया। राजद के 16, जदयू के 11, कांग्रेस के दो तथा एक निर्दलीय सहित कुल 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गयी। नीतीश कैबिनेट में मंत्री बने कई ऐसे नेता हैं, जिनपर कई आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। तेजस्वी यादव, लेशी सिंह, तेजप्रताप यादव समेत दस मंत्रियों पर कई केस चल रहे हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here