nokia 2760 flip 4g smartphone launched in ces 2022 – Tech news hindi


नोकिया (Nokia) के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD Global ने CES 2022 में नए 4G फीचर फोन Nokia 2760 Flip को लॉन्च किया है। कंपनी का यह फोन साल 2007 में आए ओरिजिनल नोकिया 2760 फ्लिप फोन का अपग्रेडेड वर्जन है। फोन डिजाइन और लुक के मामले में काफी हद तक पुराने मॉडल जैसा ही है, लेकिन इसमें आज के जमाने के हिसाब से कई धांसू फीचर दिए गए हैं। 

कंपनी ने नोकिया 2760 फ्लिप 4G कीमत 79 डॉलर (करीब 6 हजार रुपये) है। अमेरिका में इसकी सेल आने वाले कुछ महीनों में शुरू हो जाएगी। फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

नोकिया 2760 के फीचर और स्पेसिफिकेशन 
कंपनी ने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हालांकि, बीते दिनों आई कुछ लीक्स में इसके खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में 240×320 पिक्सल रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑफर किया जाने वाले डिस्प्ले रेक्टैंगुलर डिजाइन का है। फोन में कंपनी पुराने जमाने वाला T9 कीबोर्ड और नैविगेशन के लिए D-Pad ऑफर कर रही है। 

यह भी पढ़ें: iPhone पर 20 हजार रुपये तक की छूट, फिर नहीं मिलेगा ऐसा जबर्दस्त ऑफर

कंपनी का यह फीचर फोन 32जीबी के इंटरनल मेमरी और माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट से लैस है। फोन में कंपनी 1450mAh की बैटरी ऑपर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। ओएस की बात करें तो यह फोन KaiOS 3.0 पर काम करता है। इस ओएस के कार फोन में वॉट्सऐप और फेसबुक के अलावा कई दूसरे ऐप भी चलाएं जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: फर्स्ट लुक: इतना खूबसूरत है Honor Magic V फोल्डेबल फोन, 10 जनवरी को होगा लॉन्च



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here