now use Google Maps offline while traveling in your car check how to use – Tech news hindi


गूगल मैप्स उन स्थानों का पता लगाने और उन तक पहुंचने के लिए सबसे प्रमुख और व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले ऐप में से एक है जहां आप जाना या यात्रा करना चाहते हैं। हालांकि, गूगल मैप्स का उपयोग करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। लेकिन रुकिए! गूगल के सपोर्ट पेज पर दी गई जानकारी के अनुसार, यदि आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो आप विश्वसनीय नेविगेशन और सेफ्टी फीचर्स के लिए गूगल मैप्स का ऑफलाइन उपयोग भी कर सकते हैं, जब आपकी कार का इंटरनेट कनेक्शन खराब हो। गूगल मैप्स ऑफलाइन को आपके करंट लोकेशन और यात्रा पैटर्न के आधार पर ऑटोमैटिकली डाउनलोड और अपडेट किया जा सकता है।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि यह केवल गूगल मैप्स के लिए आपकी कार में बनाया गया है। फीचर्स की उपलब्धता या फंक्शनैलिटी आपके वाहन निर्माता या क्षेत्र और डेटा प्लान पर निर्भर हो सकती है। यह सुविधा सभी भाषाओं और देशों/क्षेत्रों में भी उपलब्ध नहीं है। यदि आप अपने गूगल मैप्स द्वारा ऑफलाइन कवर किए गए क्षेत्र से बाहर हैं तो आपको सूचित किया जाएगा।

आप गूगल मैप्स को ऑफलाइन मैनेज कर सकते हैं। नीचे देखें कैसे:

गूगल मैप्स, व्हीकल मैप सर्विस (VMS) के माध्यम से डेटा प्रदान करता है ताकि कारों में सेफ्टी रिलेटेड ड्राइवर असिस्टेंट फंक्शन का सपोर्ट किया जा सके, जैसे कि रोड साइन इंटीग्रेशन और एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल। ये सेफ्टी फीचर्स ऑफलाइन मैप डेटा पर निर्भर करती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैप डेटा हमेशा उपलब्ध है, प्राइवेसी सेंटर में ‘ऑटोमैटिक डाउनलोड’ इनेबल करें।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- बच्चे चलाते हैं आपका फोन, तो सावधान: FREE ऐप ने महिला को लगाई ₹10000 की चपत; पढ़ें और बचें

प्राइवेसी सेंटर में ऑटोमैटिक डाउनलोड ऐसे इनेबल करें:

1. गूगल मैप्स ऐप खोलें।

2. सबसे नीचे सेटिंग्स पर टैप करें।

3. प्राइवेसी सेंटर टैप करें, फिर ऑफलाइन मैप टैप करें।

4. डाउनलोड ऑफलाइन मैप ऑटोमैटिकली चुनें।

5. सुनिश्चित करें कि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है और अपने ऑफलाइन मैप डाउनलोड के समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।

6. यह ज्ञात है कि यदि आप ऑटोमैटिक डाउनलोडिंग को डिसेबल करते हैं, तो पहले से डाउनलोड किए गए मैप रखे जाएंगे, लेकिन कोई नया मैप ऑटोमैटिकली डाउनलोड नहीं होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here