NZ vs BAN 1st Test Devon Conway Ton Anchors New Zealand on Day 1 in Mount Maunganui – Latest Cricket News


डेवॉन कॉनवे के शानदार शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 258 रन बनाए। चौथे ओवर में एक रन के स्कोर पर कप्तान टॉम लैथम (01) के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे कॉनवे ने 227 गेंद में 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 122 रन शतकीय पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज विल यंग (52) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी भी की। दिन का खेल खत्म होने पर हेनरी निकोल्स 32 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कॉनवे ने 2021 में 29 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और अपनी पहली ही टेस्ट पारी में दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने इसके बाद तीनों प्रारूपों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। चार टेस्ट के भीतर ही कॉनवे के नाम एक दोहरा शतक, एक शतक और दो अर्धशतक से 83 की औसत से 501 रन दर्ज थे। उन्होंने वनडे मैचों में 75 जबकि टी20 इंटरनेशनल मैचों में 50 की औसत से रन बनाए हैं। नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हाथ में फ्रेक्चर के कारण क्रिकेट से दूर हुए कॉनवे ने वापसी करते हुए एक बार फिर छाप छोड़ी।

NZ vs BAN: डेवॉन कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और शरीफुल इस्लाम ने चौथे ओवर में ही लैथम को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच करा दिया। कॉनवे ने इसके बाद पहले घंटे में मुश्किल हालात में यंग के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को और झटके नहीं लगने दिए। कॉनवे ने 186 गेंद में शतक पूरा किया। यंग के रन आउट होने से यह साझेदारी टूटी। पारी के 49वें ओवर में यंग गेंद को मिडविकेट की तरफ खेलकर रन के लिए दौड़े लेकिन कॉनवे ने उन्हें वापस लौटा दिया। यंग के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही नजमुल हुसैन शंटो के थ्रो पर लिटन ने स्टंप उखाड़कर उन्हें रन आउट किया। यंग ने 135 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे।

बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक ने बाएं हाथ की अपनी कामचलाऊ गेंदबाजी से कॉनवे की पारी का अंत किया। उन्होंने विकेटकीपर को कैच थमाया। कॉनवे ने यंग के अलावा रोस टेलर (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और निकोल्स के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। टॉम ब्लंडेल 11 रन बनाकर दिन के अंतिम ओवर में आउट हुए। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here