NZ vs BAN 2nd Test Day 2 Hagley Oval Christchurch Tom Latham Trent Boult Yasir Ali Nurul Hasan – Latest Cricket News


न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। मैच का दूसरा दिन कप्तान टॉम लाथम और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा। लाथम ने 252 रनों की पारी खेली, वहीं ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन छह विकेट पर 521 रनों पर पारी घोषित कर दी, जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 126 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश अभी भी न्यूजीलैंड से पहली पारी के आधार पर 395 रन पीछे है। 

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

न्यूजीलैंड फॉलोऑन देगा या फिर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरेगा, इसका फैसला मैच के तीसरे दिन होगा। बांग्लादेश के ऑलआउट होने के साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। लाथम और डेवन कॉनवे की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की। इसके बाद बोल्ट ने 43 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसकी वजह से बांग्लादेश टीम 126 रन पर आउट हो गई। बोल्ट के 300 टेस्ट विकेट पूरे हो गए हैं और यह कमाल करने वाले वह रिचर्ड हैडली, डेनियल विटोरी और टिम साउदी के बाद न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बन गए।

बांग्लादेश के चार बल्लेबाज सातवें ओवर में 11 रन पर आउट हो गए थे । इसके बाद यासिर अली ने पहला अर्धशतक जमाया। वह दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले 55 रन पर आउट हुए। लाथम ने दोहरा शतक जमाने के साथ दूसरी स्लिप में दो कैच भी लपके। उन्होंने 552 मिनट क्रीज पर रहकर 305 गेंद में 252 रन की पारी खेली और कॉनवे के साथ दूसरे विकेट के लिये 215 रन जोड़े। कॉनवे ने पहले दिन 99 रन बना लिए थे। उन्होंने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना तीसरा शतक पूरा किया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here