NZ vs BAN Highlights T20I Tri Series 2022 Match 5 New Zealand won by 48 runs entered the final vs Pakistan


न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को ट्राई सीरीज के 5वें मुकाबले में 48 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। 14 अक्टूबर को केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम खिताबी भिड़ंत के लिए बाबर आजम की पाकिस्तान का सामना करेगी। न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 208 रन लगाए थे। डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने इस दौरान अर्धशतकीय पारी खेली। इस स्कोर का पीछा करते हुए शाकिब अल हसन की बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 160 ही रन बना पाई। शाकिब ने 44 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली, मगर वह टीम की जीत के लिए नाकाफी थी। न्यूजीलैंड के लिए एडम मिलन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में खत्म होने वाली है सौरव गांगुली की ‘दादागिरी’, उनके कार्यकाल में हुए ये 3 बड़े विवाद

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर पांच विकेट पर 208 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसमें कॉनवे (40 गेंदो पर 64 रन, पांच चौके, तीन छक्के) और फिलिप्स (24 गेंदो पर 60 रन, दो चौके, पांच छक्के) का योगदान महत्वपूर्ण रहा। इन दोनों के अलावा फिन एलेन ने 32 और मार्टिन गुप्टिल ने 34 रन का योगदान दिया। फिलिप्स ने केवल 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। एबादोत हुसैन और सैफुद्दीन को इस दौरान 2-2 विकेट मिली।

SMAT 2022 महाराष्ट्र वर्सेस सर्विसेज: ऋतुराज गायकवाड़ ने दिखाया अपना रौद्र रूप, 59 गेंदों पर ठोका शतक

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को ठीक ठाक शुरुआत मिली थी। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट (नजमुल हुसैन शान्तो (11) लिटन दास (23)) के नुकसान पर 52 रन जोड़ लिए थे, वहीं 10वें ओवर तक भी टीम का रन रेट 9 का था। मगर सौम्या सरकार (23) के रूप में तीसरा विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश की पारी संभल नहीं पाई। शाकिब एक छोर पर जमे हुए थे, मगर दूसरे छोर से उन्हें कोई साथ नहीं मिल पाया।

रोजर बिन्नी ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा, सचिव बने रह सकते हैं जय शाह

न्यूजीलैंड की यह चार मैचों में तीसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए हैं और वह शीर्ष पर काबिज है। पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक हैं और न्यूजीलैंड की जीत से उसने एक मैच शेष रहते ही फाइनल में जगह बना दी। बांग्लादेश को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। अब उसके और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को होने वाला मैच औपचारिक रह गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here