NZ vs BAN Ross Taylor was in tears during New Zealand national anthem joint second player to play most Test matches for NZ – Latest Cricket News


दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्टार स्पिनर डेनियल विटोरी ने भी कीवी टीम के लिए 112 टेस्ट मैच खेले हैं। बंगलादेश के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टेलर आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। इसके बाद घर पर ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ वह अंतिम बार वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधत्वि करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलने उतरे रॉस टेलर नेशनल एंथम के दौरान काफी इमोशनल भी नजर आए।

 

 

 

रॉल टेलर का नाम भले ही सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में शामिल न किया गया हो, लेकिन टेलर ने न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज की तुलना में अधिक टेस्ट रन, वनडे रन, वनडे शतक और कुल शतक बनाए हैं। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 7000 रन से अधिक रन बनाने वाले पांच खिलाड़ियों में से एक है। किसी भी टीम का एक महत्वपूर्ण बल्लेबाजी स्लॉट होता है और ये स्थान टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के लिए रहता है।

 

 

 

 

 

रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए काफी लंबे समय तक खेले हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2007 में टेस्ट डेब्यू किया था। न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 111 मैचों में 44.25 की औसत से 7656 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाए। टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन प्रारूपों में से प्रत्येक में 100 से अधिक मैचों में शामिल होने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।  उन्होंने कीवी टीम के लिए 111 टेस्ट, 233 वनडे और 102 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। 18,145 कुल अंतरराष्ट्रीय रनों के साथ रॉस टेलर ने सभी अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में न्यूजीलैंड के लिए पिछले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की तुलना में 2679 अधिक रन बनाए हैं।

 

 

 

 

भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप का पहला खिताब जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम की दूसरे सीजन में शुरुआत खराब हुई है। पहले तीन मैचों में टीम को दो में हार और एक में ड्रॉ का सामना करना पड़ा है। जिसके कारण कीवी टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए बेताब है। बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की है। कप्तान टॉम लाथम ने विल यंग के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 148 रन की मजबूत साझेदारी बनाई। विल यंग के आउट होने के बाद लाथम ने अपना 12वां शतक भी पूरा किया।

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here