omicron cases maharashtra uddhav thackeray government may announce fresh curbs


महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार शुक्रवार को नए सिरे से प्रतिबंध की घोषणा कर सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज राज्य टास्क फोर्स के साथ बैठक कर रहे हैं। राज्य में गुरुवार को ओमिक्रॉन से संक्रमित 23 नए मामले सामने आने के साथ इनकी कुल संख्या बढ़कर 88 तक पहुंच गई है। 

राज्य में वर्तमान में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 7897 है, जिनका विभन्नि अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। इस बीच, ठाकरे ने टास्क फोर्स के सदस्यों को निर्देश दिया कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए प्रतिबंध कैसे लगाया जाए, इसकी गाइडलाइंस तैयार की जाए। इसकी घोषणा आज होने की संभावना है। आगामी क्रिसमस और नए साल के जश्न को देखते हुए किस तरह के प्रतिबंध लगाएं जाएं यह आज की बैठक में तय हो सकता है। 

शादी समारोहों और पार्टियों के लिए होटल और रेस्तरां में भीड़ पर प्रतिबंध के साथ-साथ भीड़ को कैसे कम किया जाए इस पर विचार किया जाएगा। मुंबई और महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान कोरोना ने राज्य में खूब कहर बरपाया था। ऐसे में इस बार सरकार हालात बिगड़ने से पहले ही पाबंदियों को बढ़ाकर संक्रमण को रोकना चाहती है। 

ओमिक्रॉन के केस देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं और कुल मामले 300 के पार चले गए हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों पर लगाम लगाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार से ही नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है तो उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू के अलावा कई तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है। इसके मुताबिक शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here