OnePlus 7T and OnePlus 7T Pro gets Android 12 based OxygenOS 12 in india check list of New Features – Tech news hindi


अपने भारतीय ग्राहकों को वनप्लस ने एक शानदार तोहफा दिया है। कंपनी ने भारत में मौजूद अपने दो डिवाइस के लिए एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड अपडेट जारी किया है। दरअसल, पिछले हफ्ते कंपनी ने OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro के लिए चीन में ColorOS 12 बीटा प्रोग्राम की शुरुआत की थी। और अब कंपनी ने OnePlus 7T और 7T Pro के भारतीय और ग्लोबल वेरिएंट के लिए एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड OxygenOS 12 ओपन बीटा प्रोग्राम लॉन्च किया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि, एंड्रॉइड 12 को आजमाने में रुचि रखने वाले यूजर्स को पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके डिवाइस फर्मवेयर वर्जन 11.0.7.1 या 11.0.8.1 पर चल रहे हैं साथ ही डिवाइस में 4GB का फ्री स्टोरेज स्पेस है।

ऑक्सीजनओएस 12 अपडेट के साथ आने वाले सभी बदलावों की लिस्ट नीचे दी गई है:

सिस्टम (System)

– अपडेट में एक नया स्मार्ट बैटरी इंजन है, एक ऐसा फीचर, जो स्मार्ट एल्गोरिदम और सेल्फ-रिस्टोरेशन तकनीक के आधार पर आपके बैटरी लाइफ का लंबा खींचता है।

– आइकन को अधिक डेप्थ और स्पेस और बनावट की अधिक समझ देने के लिए नए मटेरियल का उपयोग करके बनाए गए रीडिजाइन ऐप आइकन।

– विजुअल नॉइज को कम करने के सिद्धांत के आधार पर पेज लेआउट को नया रूप देता है और मुख्य जानकारी को विशिष्ट बनाने के लिए टेक्स्ट और कलर के प्रेजेंटेशन को ऑप्टिमाइज करता है।

– बेहतर बनावट के साथ ऑप्टिमाइज्ड डेस्कटॉप आइकन, एकदम नए मटेरियल से प्रेरित डिजाइन का उपयोग करके और लाइट्स और लेयर को एकजुट करके बनाए गए हैं।

– ऑप्टिमाइज्ड स्पैम ब्लॉक रूल्स: एमएमएस मैसेज को ब्लॉक करने के लिए एक नियम जोड़ता है।

गेम्स (Games)

– हाल ही में हाइपरबूस्ट एंड-टू-एंड फ्रेम रेट स्टेबलाइजर जोड़ा गया।

– नया जोड़ा गया वॉयस इफेक्ट प्रिव्यू आपको अपना वॉइस इफेक्ट रिकॉर्ड करने या रियल टाइम में अपना वॉइस इफेक्ट की जांच करने की अनुमति देता है।

ये भी पढ़ें- खरीदना है सस्ता 5G फोन? तो ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन; कम दाम में दमदार कैमरा-बैटरी-रैम

डार्क मोड (Dark mode)

– डार्क मोड अब तीन एडजस्टेबल लेवल्स का सपोर्ट करता है और एक अधिक पर्सनलाइज्ड और कंफर्टेबल यूजर एक्सपीरियंस अनुभव लाता है।

शेल्फ (Shelf)

– कार्ड के लिए नए एडिशनल स्टाइल ऑप्शन, डेटा कंटेंट्स को अधिक विजुअल और पढ़ने में आसान बनाते हैं।

– शेल्फ़ में वनप्लस स्काउट के लिए नई जोड़ी गई एक्सेस, जिससे आप अपने फोन पर ऐप्स, सेटिंग्स, मीडिया डेटा आदि सहित कई सामग्री खोज सकते हैं।

वर्क लाइफ बैलेंस (Work Life Balance)

– वर्क लाइफ बैलेंस सुविधा अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिससे आप क्विक सेटिंग्स के माध्यम से वर्क और लाइफ मोड के बीच सहजता से स्विच कर सकते हैं।

– वर्क लाइफ बैलेंस 2.0 अब स्पेसिफिक लोकेशन, वाई-फाई नेटवर्क और समय के आधार पर ऑटोमैटिक वर्क/ लाइफ मोड स्विचिंग का सपोर्ट करता है, साथ ही पर्सनलाइजेशन के अनुसार कस्टमाइज्ड ऐप नोटिफिकेशन प्रोफाइल भी लाता है।

ये भी पढ़ें- बिगड़ सकता है बजट! भारत में इतनी होगी Oppo Reno 8 और 8 Pro की कीमत

गैलरी (Gallery)

– गैलरी अब आपको टू-फिंगर पिंच जेस्चर के साथ विभिन्न लेआउट के बीच स्विच करने की अनुमति देती है, इंटेलिजेंटली बेस्ट क्वालिटी पिक्चर को पहचानती है, और कंटेंट के आधार पर थंबनेल को क्रॉप करती है, जिससे गैलरी लेआउट अधिक सुखद होता है।

कैनवास एओडी (Canvas AOD)

– कैनवास AOD आपके लिए इंस्पायरिंग विजुअल्स के साथ अधिक पर्सनलाइज्ड लॉक स्क्रीन एक्सपीरियंस के लिए, लाइन्स और कलर्स की नई विविध शैलियों को लाता है।

– नए जोड़े गए कई ब्रश और स्ट्रोक और कलर एडजस्टमेंट के लिए सपोर्ट।

– विभिन्न आकृतियों की फीचर्स और स्कीन कलर्स को बेहतर ढंग से पहचानने के लिए ऑप्टिमाइज्ड सॉफ्टवेयर एल्गोरिथम और बेहतर फेस रिकॉग्निशन।

ऐक्सेसबिलिटी (Accessibility)

– विजन, हियरिंग, इंटरैक्टिव एक्शन और जनरल में समूहित करके कार्यों का अनुकूलित वर्गीकरण।

– टॉकबैक फ़ोटो, फ़ोन, मेल और कैलेंडर सहित अधिक सिस्टम ऐप्स का सपोर्ट करता है।

(कवर फोटो क्रेडिट-beebom)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here