Pakistan vs England 7th T20I Highlights ENG Won Series by 4 3 Dawid Malan Harry Brook Babar Azam Mohammed Rizwan


इंग्लैंड ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मेजबान पाकिस्तान को 7वें टी20 में 67 रनों से हराकर 4-3 से यह सीरीज अपने नाम की। 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम के लिए सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह शानदार जीत है। इससे टीम का मनोबल काफी बढ़ेगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन लगाए थे। इस दौरान डेविड मलान ने 47 गेंदों पर 8 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 78 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 142 ही रन बना सकी। कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बल्ला इस मैच में भी नहीं गरजा जिस वजह से पाकिस्तान को इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

IND vs SA 2022: हार के भी दिल जीत ले गए डेविड मिलर, रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस जेस्चर को हर कोई कर रहा है सलाम

210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम 4 तो मोहम्मद रिजवान एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान ने महज 8 गेंदों में अपने दो प्रमुख बल्लेबाज खो दिए थे, जिसके बाद पूरी टीम दबाव में आ गई थी। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए शान मसूद ने जरूर 43 गेंदों पर 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने इस दौरान सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, इसमें बाबर आजम का बड़ा विकेट भी शामिल था।

IND vs SA: रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली का एक और ‘विराट’ रिकॉर्ड; इस लिस्ट में धोनी जैसे दिग्गज से भी निकले आगे

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। सॉल्ट (20) और हेल्स (18) के आउट होने के बाद डेविड मलान ने 78 रन बनाए तो वहीं बेन डकेट ने 19 गेंदों पर 30 तो हैरी ब्रुक ने 29 गेंदों पर 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। इंग्लैंड की पारी के दौरान किसी भी बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 130 से नीचे का नहीं रहा।

टी20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान राेहित शर्मा ने कहा- हमें डेथ ओवरों में ध्यान देने की जरूरत

हैरी ब्रुक पूरी सीरीज के दौरान गजब अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखाई दिए जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया, वहीं डेविड मलान को 78 रनों की पारी के दम पर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here