Pakistan Women Cricket Team lost by just 1 run on last ball against Sri Lanka Women in Asia Cup 2022 Semi Final match


श्रीलंका और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के बीच वुमेंस एशिया कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच सिलहेट में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हार आखिरी बॉल पर हुई। श्रीलंका की टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन बचाने थे, जबकि पाकिस्तान की टीम को 3 रन बनाने थे। आखिरी गेंद पर निदा डार ने शॉट लगाया, लेकिन एक ही रन पूरा करने के बाद दूसरे रन पर वो रन आउट हो गईं। इस तरह श्रीलंका को एक रन से जीत मिली और टीम फाइनल में प्रवेश कर गई, जहां उनका मुकाबला भारत से होगा। 

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 122 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से 35 रन हर्षिता मादवी ने बनाए, जबकि 26 रन अनुष्का संजीवनी ने बनाए। 14 रन नीलाक्षी डिसिल्वा ने बनाए और 13 रन हसिनी परेरा ने बनाए। 10 रन कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने बनाए। पाकिस्तान के लिए 3 विकेट नश्रा संधू ने चटकाए। एक-एक विकेट सादिया इकबाल, निदा डार और ऐमान अनवर को मिला। 

वहीं, 123 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को सधी शुरुआत मिली। यहां तक तक टीम अच्छी लय में नजर आ रही थी, लेकिन श्रीलंका की तरफ से सधी और गेंदबाजी की गई। हालांकि, 18वें ओवर की दूसरी गेंद से मैच का रुख बदल गया, जब कप्तान बिस्माह मारूफ 42 रन बनाकर आउट हुईं। 19वें ओवर की पहली गेंद पर भी पाकिस्तान को झटका लगा, जबकि पारी की आखिरी गेंद पर निदा डार एक रन बना सकीं और रन आउट हो गईं। उन्होंने 26 रन बनाए। इनोका रनवीरा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला, लेकिन उन्होंने इसे अचिनी कुलसुरिया के साथ शेयर किया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here