Patna Bulldozers action against encroachment people pelting stones heavy police force deployed amid tension


बिहार की राजधानी पटना में अतिक्रमण के खिलाफ रविवार सुबह बड़ी कार्रवाई हुई है। दीघा के नेपाली नगर और राजीव नगर में आवास बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ जेसीबी बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से मौके पर तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। आक्रोषित लोग सड़कों पर उतर गए हैं। कुछ लोगों द्वारा प्रशासन की टीम पर पथराव करने की भी खबर आई है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की है। लोगों से शांति बनाए जाने की अपील की जा रही है।

रविवार सुबह प्रशासन की टीम करीब 15 बुलडोजर लेकर नेपाली नगर और राजीव नगर इलाके में पहुंची। यहां आवास बोर्ड की जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। लोगों में भारी आक्रोष है। वे घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए हैं। कुछ जगहों पर पथराव की भी खबर सामने आई है।

राजीव नगर में मकान तोड़ने का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर बवाल किया। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की है। नेपाली नगर में भी पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को खदेड़ा है।

मौके पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है। पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी बुलाया गया है। सैकड़ों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रशासन की टीम बुलडोजर से अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन ले रही है। डीसीएलआर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here