patna ssp manavjit singh dhillon got bihar police headquarters notice for compare pfi training with rss shakha


पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा पीएफआई की ट्रेनिंग की तुलना आरएसएस की शाखा से किए जाने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने  उन्हें नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है।बता दें कि फुलवारीशरीफ में पीएफआई दफ्तर पर पुलिस छापे के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मानवजीत सिंह ढिल्लो ने आरएसएस शाखा की तुलना पीएफआई से कर दी थी। 

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पटना पुलिस के छापे और इस दौरान दो संदिग्धों की गिरफ्तारी को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा था-  “इसका जो मोडस था कि ये लोग, जैसे शाखा होती है, आरएसएस अपनी शाखा ऑर्गेनाइज करते हैं, और लाठी की ट्रेनिंग देते हैं, उसी तरह से ये लोग शारीरिक शिक्षा के नाम पर युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी के साथ अपना एजेंडा और प्रोपेगेंडा के जरिए युवकों का ब्रेनवाश कर रहे थे।”

एसएसपी पर भड़की भाजपा, बचौल ने कहा-दिमागी तौर पर दिवालिया हो गये हैं

पटना के एसएसपी द्वारा आरएसएस की तुलना आतंकवादी संगठन पीएफआई से करने को लेकर भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा एसएसपी दिमागी तौर पर दिवालिया हो गए हैं। सरकार तुरंत उन्हें बर्खास्त करे। मुख्यमंत्री से अपील है कि इस पर तुरंत संज्ञान लें। उन्होंने कहा कि पीएफआई एक आतंकी संगठन है, जबकि आरएसएस एक सांस्कृतिक और राष्ट्र निर्माण संगठन है। सरकार अविलंब इस पर कार्रवाई करें, यह बर्दाश्त नहीं हो सकता।

पटना में PFI के मिशन 2047 का भंडाफोड़, भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश और पीएम मोदी पर निशाना

वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. निखिल आनंद ने कहा कि आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को राजनीति एवं वैचारिक प्रभाव से ऊपर माना जाता है। पटना एसएसपी का पीएफआई की आरएसएस से तुलना करने वाला बयान शर्मनाक और अत्यंत निंदनीय है। इन अधिकारियों के पास कोई पूर्वाग्रह और पूर्वकल्पित धारणा नहीं होनी चाहिए। वे माफी मांगे और राजनीति करना है तो इस्तीफा दें। प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने बयान की निंदा करते हुए कहा कि पटना एसएसपी पीएफआई के प्रवक्ता की तरह बोल रहे हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here