people are now looking for love on apps Twitter and TikTok and also of some old school ideas such as newsletters and emails – Tech news hindi


बहुत से लोग प्यार की तलाश करने के लिए टिंडर और बम्बल जैसे डेटिंग ऐप्स का सहारा लेते हैं, लेकिन लगता है कि अब लोगों उससे बोर हो गए हैं। शायद इसलिए कुछ नए मैचमेकर्स ने प्यार तलाशने का नया विकल्प ढूंढ लिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब कई लोग अपने आदर्श मैच तक पहुंचने के लिए ट्विटर, टिकटॉक और कुछ पुराने आइडियाज जैसे न्यूज़लेटर्स और ईमेल की मदद ले रहे हैं।

एमआईटी टेक्नोलॉजी रिव्यू की एक रिपोर्ट ने लोगों के बीच पुरानी स्कूल की आदतों में इस वापसी को सूचीबद्ध किया है। उदाहरण के लिए कैथरीन डी मॉर्गन पर विचार करें। वह डेटिंग ऐप्स पर “सुपर बर्न आउट” थी क्योंकि वे उसके लिए ज्यादा मायने नहीं रखते थे।

ये भी पढ़ें- कंफर्म: 5 जनवरी को लॉन्च होंगे Vivo के ये दो खूबसूरत फोन, मिलेगा 108MP तक कैमरा

इसलिए, जुलाई में, उसने एक ट्विटर थ्रेड शुरू किया, जिसमें लोगों से अपनी एक तस्वीर के साथ जवाब देने का आग्रह किया गया और इस बारे में जानकारी दी गई कि वे क्या ढूंढ रहे हैं। इसने उड़ान भरी और अमेरिकी राज्य ओरेगन में उसके गृहनगर पोर्टलैंड में बहुत से लोगों ने अपने लिए डेट और यहां तक ​​​​कि छोटे रिश्ते भी ढूंढे।

पिछले साल दिसंबर में, रंडा सकलाह ने अपने डेटिंग इश्यू को हल करने के लिए हॉट सिंगल्स लॉन्च किया। उसने सबस्टैक का उपयोग करके एक ईमेल न्यूज़लेटर बनाया। प्लेटफॉर्म पर हर प्रोफ़ाइल में नाम, सैक्सुअल ओरिएंटेशन, इंटरेस्ट और डेट की तलाश करने वालों की कुछ तस्वीरें हैं। हॉट सिंगल्स की अपील, सकलाह ने एमआईटी को बताया, इस तथ्य में था कि हर शुक्रवार को ईमेल द्वारा केवल एक व्यक्ति की प्रोफ़ाइल भेजी जाती थी। इसने उपयोगकर्ताओं को कुछ समय दिया और उन्हें कुछ एल्गोरिथम से उत्पन्न संख्या के बजाय सिर्फ एक व्यक्ति को एक इंसान के रूप में जानने की अनुमति दी।

ये भी पढ़ें- कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच Fire-Boltt Almighty लॉन्च, कीमत ₹5000 से भी कम; BP भी चेक करेगी

डेटिंग ऐप्स के साथ सबसे बड़ी समस्या विकल्पों की भारी संख्या है। वे विविधता प्रदान करते हैं, लेकिन वे प्रबल भी हो सकते हैं। नतीजतन, लोग अपने जीवन साथी को खोजने के लिए टिकटॉक वीडियो की ओर रुख कर रहे हैं। कोरोनावायरस के प्रकोप के दौरान, एक मैचमेकर, एलेक्सिस जर्मनी ने टिकटॉक को ट्राई किया। विचार करने के लिए डिस्टेंस और जियोग्राफी का मुद्दा भी है। हालांकि, महामारी और दूर से काम करने की अवधारणा के लिए धन्यवाद, लोग अब कम पसंद करते हैं कि वे कब और कहाँ मिलते हैं। “आपको क्या लगता है कि आपका व्यक्ति आपके शहर में है?” जर्मनी कहता है। “अगर वे कार की सवारी जितना दूर हैं या एक छोटी विमान की सवारी जितना दूर हैं, तो यह काम कर सकता है।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here