Phil Simmons Disappointed With National Team Players Says We Can not Beg People to Play for West Indies


टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी भी वेस्टइंडीज टीम प्रबंधन के पास प्रमुख खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई स्पष्टता नहीं है। आंद्रे रसेल ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। सुनील नारायण की उपलब्धता की स्थिति थोड़ी रहस्यपूर्ण है। एविन लुइस और ओशेन थॉमस अपने फ़िटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं हुए। शेल्डन कॉट्रेल, फ़ेबियन ऐलेन और रॉस्टन चेज चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं। नतीजतन पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग दो महीने पहले वेस्टइंडीज अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने में अभी भी पूरी तरह से अक्षम है। 

हार्दिक पांड्या में भारतीय T20 टीम के कप्तान बनने के सभी गुण: स्टायरिस

न्यूजीलैंड के ख़िलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है। टीम प्रबंधन के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को आंकने का यह आख़िरी मौका है। इस सीरीज के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) शुरू हो जाएगा। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस और मुख्य कोच फ़िल सिमंस इस घटनाक्रम से काफी निराश हैं। रसेल 2021 टी20 वर्ल्ड कप कप के बाद से वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेले हैं। वह इस समय नारायण के साथ हंड्रेड खेल रहे हैं। उन्होंने भारत और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ होने वाली सीरीज में भाग नहीं लिया। कुछ दिन पहले रसल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की इंटरनेशनल टी20 लीग के विदेशी खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा थे, जो अगले साल जनवरी में शुरू होगी।

एशिया कप 2022 से पहले KL राहुल काे देना होगा फिटनेस टेस्ट

हेंस ने रसल के बारे में कहा, ”जितनी जानकारी मेरे पास है, उसके हिसाब से मुझे लगता है कि वह टीम में अनुपलब्ध हैं क्योंकि उन्होंने खु़द को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। अगर हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहे तो इससे मुझे काफी खु़शी होगी। मैं यह सुनिश्चित करना पसंद करूंगा कि सभी लोग खेलने के लिए खु़द को उपलब्ध कराएं। हालांकि आपको यह समझना होगा कि खिलाड़ियों के पास अब विकल्प हैं और अगर वे वेस्टइंडीज़ की टीम से खेलने की बजाय अपनी फ़्रैंचाइज़ी टीम से खेलना पसंद कर रहे हैं, तो हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हमारे लिए कौन उपलब्ध है।”

‘विराट और रोहित को शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं बल्कि…’

सिमंस ने थोड़ी तीखी टिप्पणी करते हुए कहा, ”इस तरह से बात करते हुए और इस कंडिशंस को देख कर दु:ख होता है। हालांकि इसके बारे में बताने का कोई दूसरा तरीका नहीं है। लेकिन आप क्या कर सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि मुझे खिलाड़ियों से अपने देश की टीम से खेलने के लिए भीख मांगनी चाहिए। मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधत्वि करना चाहते हैं तो आप स्वयं को उपलब्ध कराएंगे।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here