PM Narendra Modi hopes for peaceful solution in Ukraine during virtual talks with US President Joe Biden – India Hindi News – बाइडेन संग बैठक में मोदी ने साफ किया यूक्रेन संकट पर अपना रुख, बोले


भारत और अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्रियों के बीच वाशिंगटन में होने वाली बैठक से पहले पीएम मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से वर्चुअल बातचीत की। इस दौरान पीएम ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर अपना रुख भी साफ किया।  पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के शीर्ष नेताओं को सीधी बात करनी चाहिए। पीएम ने कहा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेंलेस्की को आमने-सामने बैठकर बात करनी चाहिए। 

यूक्रेन की हालत चिंताजनक

 राष्ट्रपति बाइडन से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा- आज की हमारी बातचीत ऐसे समय पर हो रही है जब यूक्रेन में स्थिति बहुत चिंताजनक बनी हुई है। कुछ सप्ताह पहले तक, 20,000 से अधिक भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए थे। काफी मेहनत के बाद हम उन्हें वहां से सकुशल निकालने में सफल हुए। हालाकि एक छात्र ने अपना जीवन खो दिया। 

संबंधित खबरें

बूचा शहर में हुई हत्याएं चिंताजनक

पीएम ने कहा- मैंने यूक्रेन और रूस, दोनों के राष्ट्रपतियों से कई बार फ़ोन पर बातचीत की। मैंने न सिर्फ शांति की अपील की, बल्कि मैंने राष्ट्रपति पुतिन को यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ सीधी बातचीत का सुझाव भी दिया। हमारी संसद में भी यूक्रेन के विषय पर बहुत विस्तार से चर्चा हुई है। यूक्रेन के बूचा शहर में हुए नरसंहार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा- हाल में बूचा शहर में निर्दोष नागरिकों की हत्याओं की खबर बहुत ही चिंताजनक थी। हमने इसकी तुरंत निंदा की और एक निष्पक्ष जांच की मांग भी की है। हम आशा करते हैं कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही बातचीत से शांति का मार्ग निकलेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here