pm narendra modi road show in gujarat after up election win all updates


PM Narendra Modi Roadshow: उत्तर प्रदेश समेत 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद भाजपा अब मिशन गुजरात पर जुटती दिख रही है। गुरुवार को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आए और उसकी अगली ही सुबह पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंच गए। यही नहीं यहां वह एयरपोर्ट से लेकर गांधीनगर में स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय ‘मंगलम’ तक 9 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया है। गुजरात में बीते साल ही पूरी सरकार ही बदल दी गई थी और भूपेंद्र सिंह पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया। इसके अलावा नितिन पटेल समेत तमाम पुराने नेताओं को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया।

ऐसे में मनाना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ही गुजरात में अहम चेहरा होंगे। आज रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात में भाषण भी दे सकते हैं, जिसे चुनाव के आगाज के तौर पर देखा जा सकता है। भले ही चुनाव में भी 9 महीने का वक्त बचा है, लेकिन भाजपा की तैयारियों को देखते हुए समझा जा सकता है कि वह इसे कितनी गंभीरता से ले रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर सुबह गुजरात जाने की जानकारी दी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, ‘गुजरात निकल रहा हूं। आज और कल कई आयोजनों में शामिल रहूंगा। आज शाम को 4 बजे पंचायत महासम्मेलन को संबोधित करूंगा। यहां पंचायती राज संस्थानों से जुड़े कई प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

गुजरात भाजपा के मुताबिक इस रोड शो में करीब 5 लाख लोग शामिल हो सकते हैं। यही नहीं पंचायती राज सम्मेलन में भी 1 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान जताया जा रहा है। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को यूपी समेत 4 राज्यों में जीत को लेकर कहा था कि यह हमारी नीयत और कामों पर जनता के भरोसे का परिणाम है। यही नहीं उन्होंने परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि मेरे से लिख कर ले लो आने वाले दिनों में परिवारवादी राजनीति का अंत हो जाएगा। माना जा रहा है कि अब पीएम मोदी, अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेता गुजरात में प्रचार में जुटेंगे, जहां 2017 में भाजपा को 99 सीटें ही मिल पाई थीं और कांग्रेस से उसका कड़ा मुकाबला हुआ था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here