pm narendra modi says on up election result its trend for 2024 lok sabha election – India Hindi News


PM Narendra Modi Speech: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत 4 राज्यों में भाजपा की बड़ी जीत को पीएम नरेंद्र मोदी ने 2024 के आम चुनावों के लिए बड़ा संकेत बताया है। इन नतीजों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे साफ हुआ है कि जनता गुड गवर्नेंस, जातिवाद की बजाय विकासवाद की राजनीति चाहती है। यही नहीं भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी राजनीतिक जानकारों पर भी गहरा तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘आज मैं यह कहूंगा कि 2019 के चुनाव नतीजों के बाद कुछ राजनीतिक ज्ञानियों ने कहा था कि इसमें क्या है, यह तो 2017 में ही तय हो गई थी, जब भाजपा यूपी का चुनाव जीती थी। मैं मानता हूं कि इस बार भी ये ज्ञानी जरूर कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के परिणाम तय कर दिए हैं।’ 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी ज्ञानियों से कहता हूं कि देश की भलाई के लिए पुराने घिसे-पिटे रिकॉर्ड छोड़कर नए सिरे से सोचना शुरू करें। इस देश के लिए यह बड़े दुख की बात है कि जब ये ज्ञानी लोग यूपी की जनता को सिर्फ जातिवाद की दृष्टि से देखते थे। मैं समझता हूं कि इन लोगों ने यूपी के लोगों को जाति की बाड़ेबंदी में बांधकर लोगों का अपमान करते थे। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग यह कहकर यूपी को बदनाम करते हैं कि यहां तो जाति ही चलती है, लेकिन यूपी की जनता ने उन्हें दिखा दिया है कि यहां अब विकासवाद ही चलेगा। 2014 से 2022 तक यूपी के लोगों ने विकासवाद को ही चुनाव है। उन्होंने इन लोगों को सबक दिया है कि जाति की गरिमा और जाति का मान देश को जोड़ने के लिए होना चाहिए, उसे तोड़ने के लिए नहीं।

UP में पहली बार 5 साल बाद लौटा कोई मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले किसी मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का यह पहला उदाहरण है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी, गोवा और मणिपुर में सरकार में रहने के बाद भी भाजपा के वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है। गोवा में सारे एग्जिट पोल गलत निकल गए और वहां की जनता ने तीसरी बार हमें सेवा करने का मौका दिया है। 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी राज्य में भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ी है। 

पीएम मोदी ने कहा- बहन, बेटियां तो मेरे लिए रक्षा कवच हैं

यह हमारा सौभाग्य है कि भाजपा को बहनों, बेटियों और माताओं ने इतना स्नेह दिया है। जहां-जहां महिला मतदाताओं ने पुरुषों के मुकाबले ज्यादा वोट किया है, वहां बीजेपी को बंपर जीत मिली है। एक तरह से हमारी माताएं-बहनें भाजपा की जीत की सारथी बनी हैं। मैं जब गुजरात में था तो कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती थीं कि लोग चिंता करते थे कि आपकी सुरक्षा का क्या होगा। आप खुद को संभालते क्यों नहीं हैं। इस पर मैं कहता था कि मुझे कोटि-कोटि माताओं को सुरक्षा कवच मिला है। भारत की माताएं, बहन, बेटियां निरंतर भाजपा पर विश्वास कर रही हैं। उन्हें पहली बार विश्वास मिला है कि सरकार उनकी हर जरूरत का ध्यान रखती है।

एनडीए ने जीत का लगाया चौका, गलत निकले सारे एग्जिट पोल

बंपर जीत पर प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आशीर्वाद यूपी की जनता ने ऐसे समय में दिया है, जब पूरी दुनिया कोरोना जैसे संकट का सामना कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज एनडीए के लिए जीत का चौका लगाया है। उत्तर प्रदेश ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले किसी मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का यह पहला उदाहरण है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी, गोवा और मणिपुर में सरकार में रहने के बाद भी भाजपा के वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है। गोवा में सारे एग्जिट पोल गलत निकल गए और वहां की जनता ने तीसरी बार हमें सेवा करने का मौका दिया है। 

गोवा में 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी बढ़ीं भाजपा की सीटें

उन्होंने कहा कि 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी राज्य में भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ी है। उत्तराखंड में भी भाजपा ने नया इतिहास रचा है। राज्य में पहली बार कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। सीमा से सटे एक पहाड़ी राज्य, एक तटीय राज्य, एक मां गंगा के आशीर्वाद प्राप्त राज्य और एक पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा को आशीर्वाद मिला है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज एनडीए के लिए जीत का चौका लगाया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here