pm narendra modi sents special gift to kashi vishwanath mandir employees – India Hindi News


काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले लोगों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से खास तोहफा भेजा है। मंदिर में काम करने वाले लोगों के लिए चप्पल पहनना वर्जित है और उन्हें सर्दी के मौसम में परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने जूट की बनी पादुकाएं लोगों के लिए भेजी हैं। 100 जोड़ी पादुकाएं भगवान विश्वनाथ की सेवा में लगे पुजारियों, सेवकों, सुरक्षाकर्मियों और सैनिटेशन के काम में लगे मजदूरों एवं अन्य लोगों के लिए भेजी गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए पिछले महीने काशी पहुंचे थे। यही नहीं वह काशी विश्वनाथ धाम से जुड़ी परियोजनाओं पर सीधे तौर पर नजर रखते रहे हैं।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने मजदूरों के साथ ही बैठकर भोजन किया था। इसके अलावा अपनी कुर्सी छोड़ उनके साथ ही बैठकर ग्रुप फोटो खिंचवाई थी। अब मंदिर में तैनात लोगों का ख्याल रखते हुए उन्होंने उनके लिए जूट की पादुकाएं भेजी हैं। सरकारी सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी में बताया कि मंदिर में लोग नंगे पांव काम करते हैं और इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है। ऐसे में उन लोगों की सुविधा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी ओर से यह एक छोटी सी भेंट देने का फैसला किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी का यह तोहफा पाकर काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले लोग बेहद खुश हैं। सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह आम लोगों की परेशानियों को समझने का पीएम नरेंद्र मोदी का अपना तरीका है। गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के बाद से धाम में बड़ा परिवर्तन आया है। साफ-सफाई. भक्तों के ठहराव जैसी तमाम चीजों पर बड़ा काम हुआ है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है और वह व्यक्तिगत तौर पर इसके कामों पर नजर रखते रहे हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here