Ponniyin Selvan 1 Wordlwide box office collections Starring Jayam Ravi Karthi Vikram Aishwarya Rai Trisha Krishnan – Entertainment News India


निर्देशक मणिरत्नम की मल्टी स्टारर फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ (Ponniyin Selvan 1) को क्रिटिक्स और दर्शकों, दोनों से ही मिक्स रिव्यूज मिले थे।एक ओर जहां कुछ लोगों ने इस फिल्म को बेहद जानदार बताया था तो दूसरी ओर कई लोगों का कहना था कि फिल्म उम्मीद पर खरी नहीं उतरी है। वहीं बात फिल्म के कलेक्शन की करें तो वो भी कम ज्यादा होता रहा है, हालांकि फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने एक नया आंकड़ा छू लिया है।

400 करोड़ क्लब में पोन्नियिन सेलवन

बता दें कि पोन्नियिन सेलवन ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और इस बात से फिल्म के फैन्स और मेकर्स काफी खुश हैं। बता दें कि फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज हुई है। तमिल, हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई इस फिल्म को साउथ इंडिया में अच्छा रिस्पॉन्स मिला, जबकि हिंदी पट्टी में फिल्म ने औसत कमाई की। वहीं वर्ल्डवाइड इस फिल्म को पसंद किया गया। हालांकि ये कहना गलत होगा कि फिल्म ने इतिहास रचा है क्योंकि इससे पहले केजीएफ और बाहुबली जैसी फिल्में इतना कलेक्शन सिर्फ भारत में ही कर चुकी हैं। वहीं कुछ फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ से अधिक भी कमाई की है।

क्या है स्टारकास्ट

फिल्म पीएस 1, मणिरत्नम के ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक था। फिल्म के लिए मणिरत्नम ने काफी मेहनत की थी और स्टारकास्ट पर भी पैनी नजर से काम किया था। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, जायम रवि, शोभिता धुलिपाला, प्रकाश राज और कार्थी सहित कई अन्य सितारे नजर आए थे। फिल्म की कहानी चोल साम्राज्य और उनके राजा पर आधारित है। इस कहानी को मणि रत्नम ने दो पार्ट्स बांटा, जिसका पहला पार्ट अभी रिलीज हुआ।

क्या है कहानी

कहानी मुख्य रूप से वंथियाथेवन (कार्थी) पर केंद्रित है, जिसे अदिथा करिकालन (विक्रम) ने पिता सुंदरा चोल (प्रकाश राज) और उसकी बहन कुंधवी (तृषा) को महत्वपूर्ण संदेश देने का काम सौंपा है। संदेश के अनुसार, रियासतों के राजाओं द्वारा साम्राज्य को नीचे लाने की योजनाएं बनाई जा रही हैं। यह पता लगाना कि बुरी योजनाएं क्या हैं और चोल साम्राज्य की महिमा को धूमिल करने के लिए सब कुछ कौन कर रहा है, यह पता लगाना वंथियाथेवन का कर्तव्य बन जाता है। कहानी आगे बढ़ती है और पता चलता है कि चोल वंश को नीचे लाने के प्रयासों के पीछे नंदिनी (ऐश्वर्या राय) मास्टरमाइंड है। लेकिन किस बात ने नंदिनी को बदला लेने वाली राजकुमारी में बदल दिया, यह एक रहस्य बना हुआ है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here